Thursday, 09 Jul, 1.57 pm CN24 News Hindi

होम
जम्मू-कश्मीर : बांदीपोरा में आतंकियों ने भाजपा नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्या की; सुरक्षा में तैनात 8 पीएसओ गिरफ्तार

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में बुधवार को भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक इस आतंकी हमले में उनके पिता और भाई की भी जान चली गई। वसीम बांदीपोरा जिले के भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बारी पर हमला उस वक्त किया गया, जब वे अपनी दुकान पर पिता और भाई के साथ थे। इसी दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्वीटः

उन्होंने लिखा- हमने आज शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को बांदीपोरा में खो दिया है। यह पार्टी के लिए बड़ा नुकसान है। परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उनका बलिदान बेकार नहीं जाएगा।

8 पीएसओ को गिरफ्तार किया गया

भाजपा नेता की सुरक्षा में 8 पर्सनल सिक्युरिटी अफसर (पीएसओ) तैनात किए गए थे। आईजी कश्मीर ने बताया कि इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि उनके पक्ष से भारी लापरवाही सामने आई है।

यह नेता भी बने थे आतंकियों का निशाना

  • 20 नवंबर 2018 को कश्मीर के अनंतनाग में अज्ञात हमलावरों ने अलगाववादी नेता हफिजुल्ला मीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वे अनंतनाग में तहरीक-ए-हुर्रियत पार्टी के जिला अध्यक्ष थे।
  • 5 मई 2019 को भाजपा कार्यकर्ता गुल मोहम्मद मिर को दक्षिण कश्मीर के नौगाम में आतंकियों ने गोली मार दी थी। जबकि तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रमजान के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जाने वाले सर्च ऑपरेशन बंद रखने की अपील की।
  • 1 नवंबर 2018 को जम्मू के किश्तवाड़ जिले में आतंकियों ने भाजपा के प्रदेश सचिव अनिल परिहार (52) और उनके भाई अजीत (55) की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: CN24 News Hindi
Top