Thursday, 16 Jan, 5.14 pm Cricket Panchayat

होम
IPL 2020 : कौन हैं वो 4 युवा गेदबाज को जीत सकते हैं आईपीएल 2020 में पर्पल कैप

आईपीएल 2020 | 4 युवा गेदबाज बन सकते हैं पर्पल कैप विजेता

आईपीएल 2020 मार्च से मई तक खेला जायेगा. आईपीएल एक ऐसा मंच है ,जिसमे युवा खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखने का मौका मिलता है. आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को बहुत से खिलाड़ी दिए है. आईपीएल ने सिर्फ भारत को ही युवा प्रतिभा नही दिए है बल्कि पूरे विश्व को ही युवा खिलाड़ी दिए हैं. भारत के लिए जसप्रीत बुमहरा और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी आईपीएल की ही देन है.ये ही नही ऑस्ट्रेलिया टीम को शॉन मार्श, नेपाल के संदीप और अफग़ानिस्तान जैसी नयी टीम को मुजीब उर रहमान और रासिद जैसे खिलाड़ी आईपीएल ने दिए है.

आज हम आपको अपने इस ख़ास लेख में यह बताएगे कि आईपीएल 2020 में 4 ऐसे युवा खिलाड़ी है जो इस साल पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं.-

4. संदीप लामिछाने


संदीप लामिछाने नेपाल टीम के एक युवा स्पिन गेदबाज है. संदीप आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल ने उनको 20 लाख में ख़रीदा था. और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित भी किया था. संदीप लामिछाने ने आईपीएल 2019 में दिल्ली की ओर से 3 मैच खेले जिसमे उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किये थे. इस साल बीबीएल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. अब आईपीएल 2020 में भी सबकी नजार उन पर रहेगी.

3. राहुल चाहर


राहुल चहर भारत के उभरते हुए स्पिन गेदबाज है.राहुल चहर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 में ख़रीदा था.पर उनको आईपीएल 2019 में एक मैच भी खेलने को नही मिला था.पर इस साल भी मुंबई इंडियंस ने राहुल चहर को रिटेन किया है.जिसका मतलब है कि उनको अधिक से अधिक मैच खेलने को मिल सकते हैं.राहुल चहर ने धरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है.चहर ने अभी तक 7 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्होंने 7 से भी कम इकोनोमी से रन देकर 8 विकेट अपने नाम किये हैं.

2. मुजीब उर रहमान


अफगानिस्तान क्रिकेट को अंतररास्ट्रीय टीम बने अभी ज्यादा समय भी नही हुआ है पर उनके कुछ स्पिन गेदबाजो ने पूरी दुनिया में अपना नाम रोशान किया है.ऐसे ही एक गेदबाज मुजीब उर रहमान है जिन्होंने आईपीएल 2019 में किंग इलेवन पंजाब के लिए 11 मैच में 14 विकेट अपने नाम किये थे.इस दौरान उन्होंने 6.99 की इकोनॉमी से रन खर्च किये थे.इस बार भी सभी की नजार उन पर होगी.

1. प्रयास रे बर्मन


प्रयास रे बर्मन बंगाल के 16 साल के एक स्पिन गेदबाज है.आईपीएल 2020 में रॉयल चलेज़ेर बेंगलुरु ने उनको डेढ करोड़ में ख़रीदा है.प्रयास ने अभी तक लिस्ट ए के लिए 9 मैच ही खेले है पर इतने ही मैच में उन्होंने अपनी प्रतिभा का जोहर सभी को दिखाया है.उन्होंने अपने पहले ही लिस्ट ए के मैच में 20 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये थे.इसी वजह से आर सी बी ने उनको ख़रीदा है और अब सभी की नजार भी उन पर भी होगी.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Cricket Panchayat
Top