Thursday, 23 Jan, 1.13 pm Cricket Panchayat

होम
क्यों मुंबई इंडियंस फिर से आईपीएल 2020 का टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार है?

आईपीएल का 13 वा सीजन आने वाला है. आईपीएल 2020 अब मार्च से शुरु होने वाला है. आईपीएल 2020 में 8 टीमें हिस्सा लेंगी. अभी तक मुंबई इंडियंस ही एक ऐसी टीम है जिसने आईपीएल के 4 सीजन अपने नाम किये हैं. मुंबई इंडियंस पिछले साल की भी चैम्पियन है. मुंबई इंडियंस चाहेगी कि इस बार भी आईपीएल 2020 जीतकर अपनी चैंपियनशिप बरकरार रखी जाये.

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 की ट्रॉफ़ी को अपने नाम कर सकती है क्योकि मुंबई के पास बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी, गेदबाजी और फील्डिंग है जो किसी भी टीम को परास्त करने के लिए काफी है. यहाँ तक मुंबई के पास कोचिंग स्टाफ में भी सचिन तेंदुलकर जैसे पूर्व खिलाड़ी मौजूद हैं. आइये जानते हैं मुंबई इंडियंस की ताकत के बारे में जिससे वह आईपीएल 2020 का ख़िताब अपने नाम कर सकती है-

1-रोहित शर्मा

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान और बहुत ही स्टाइलिश बल्लेबाज भी हैं. वर्तमान में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी फॉर्म भी कमाल की रही है, उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूप में रन बनाये हैं. अगर रोहित शर्मा का फॉर्म इसी प्रकार चलता रहा तो मुंबई को आईपीएल 2020 की ट्रॉफ़ी जीतने से कोई नही रोक सकता है.

2-क्रिस लिन

क्रिस लिन ऑस्ट्रेलिया टीम के एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं. क्रिस लिन आईपीएल 2020 से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खिलते थे, पर आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस ने उनको अपनी टीम में शामिल किया है. जिससे मुंबई इंडियंस की टीम और भी ज्यादा खतरनाक दिख रही है.

मुंबई इंडियंस की गेंदबाज़ी:

मुंबई इंडियंस के पास बल्लेबाजी के साथ-साथ बहुत अच्छे अच्छे गेदबाज भी हैं. जो मुंबई की आईपीएल के शुरु से उनकी ताकत भी है. मुंबई के पास दुनिया के सबसे खतरनाक टी20 गेंदबाज़ हैं जो कभी भी और किसी भी समय खेल को बदल सकते हैं.





1- जसपीत बुमहरा

जसपीत बुमहरा भारत और विश्व के इस समय के सबसे शानदार गेंदबाज़ हैं. वह अभी क्रिकेट के सभी प्रारूप खेल रहे हैं और सभी में अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. बुमहरा को वैसे टी20 का स्पेशिलिट गेंदबाज़ भी कहते है.अगर मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 जीतना है तो जसपीत बुमहरा को फॉर्म में रहना होगा.

2- लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा श्रीलंका टीम के एक बहुत ही अनुभवी और शानदार गेंदबाज़ हैं. लसिथ मलिंगा को टी20 का स्पेशिलिट गेंदबाज़ भी कहा जाता है. मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला भी लसिथ मलिंगा ने अपने अंतिम ओवर में जीताया था.


यह पढ़ें- IPL 2020 Schedule: कुछ ऐसा हो सकता है आईपीएल 2020 का कार्यक्रम, देखें कब शुरू हो सकता है आईपीएल

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Cricket Panchayat
Top