Thursday, 23 Jan, 4.14 pm Cricket Panchayat

होम
टी20 विश्वकप में किन युवा गेंदबाजों को इंडियन क्रिकेट टीम में जगह मिलनी चाहिए?

अब इंडियन प्रीमियम लीग 2020 अब ज्यादा दूर नही है. आपको बता दें कि ये लीग मार्च माह से मई माह तक खेला जायेगा. आपको ये भी बता दें कि पिछली बार का आईपीएल का फ़ाइनल बहुत ही रोमांचित हुआ था. जिसमे मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को मात्र 1 रन से हराया था और चौथी बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया था.

आईपीएल 2020 के अंदर उन भारतीय गेंदबाजों पर सभी की नजर होगी। इन खिलाड़ियों पर भारतीय सलेक्टर की पैनी नज़र होगी क्योकि 2020 विश्वकप भी आने वाला है जिसके लिए गेदबाजी के विकल्प भारतीय टीम को चाहिए हैं और अभी टी20 2020 विश्व कप का सलेक्शन बाकी है. जिसके लिए कई नये चेहरे या वर्तमान खिलाडियों का सलेक्शन होना है. आइये जानते है कौन-कौन हो सकते हैं वो खिलाड़ी जिन पर स्लेक्टरों की नज़र होंगी-

1-खलील अहमद:

खलील अहमद भारतीय टीम के बायें हाथ के गेदबाज हैं. जहीर खान के जाने के बाद भारतीय टीम को बायें हाथ के गेंदबाज़ की आवश्यकता थी जिसकी थोड़ा सी पूर्ति खलील ने की है. खलील अहमद आईपीएल में हैदराबाद की टीम से खेलते है. खलील ने अबतक आईपीएल में सिर्फ 2 सीजन खेले हैं 2018 और 2019. 2018 में खलील को ज्यादा खेलने का मौका नही मिला था. पर 2019 में खलील ने शानदार गेदबाजी की थी. खलील ने 2019 में 9 मैच खेले जिसमें उन्होंने 19 विकेट अपने नाम किये थे. जिसकी वजह से उनको राष्ट्रीय टीम में भी जगह मिली, जिसमे उन्होंने 11 वनडे मैच में 15 विकेट हासिल किये और 11 टी20 मैच में 11 विकेट अपने नाम किये हैं. लेकिन खलील भारतीय टीम से लगातार अंदर-बाहर होते रहे हैं. आगामी आईपीएल में उन पर भी सबकी नज़र होंगी.

2-दीपक चहर:

दीपक चहर आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. दीपक चहर को स्विंग का सरताज कहा जा सकता है वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं. दीपक चहर ने आईपीएल यह दिखाया भी है. चहर ने आईपीएल 2019 में 22 विकेट अपने नाम किये थे और भारतीय टीम में जगह बनायी थी. उन्होंने अभी तक 1 वनडे और 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. दीपक चहर लगातार अच्छी गेदबाजी कर रहे हैं. इस लिए दीपक चहर में भी सलेक्टरो की पैनी नज़र होगी.

3-नवदीप सैनी:

गौतम गंभीर के पसंदीदा तेज गेदबाज नवदीप सैनी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते है. नवदीप सैनी के हाथ में काफी रफ़्तार है. सैनी ने आईपीएल 2019 में 11 मैच में 9 विकेट अपने नाम किये थे और भारतीय टीम में जगह बनायी.सैनी ने हाल ही में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 3 टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 5 विकेट हासिल किये हैं. अब सैनी को आईपीएल 2020 में भी अपना शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा. जिससे उनको विश्वकप की 15 सदस्यता वाली टीम में जगह मिल सके.

यह पढ़ें- टी20 विश्वकप की तस्वीर हो गयी साफ़ इन टीमों ने वर्ल्डकप के लिए किया क्वालीफाई

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Cricket Panchayat
Top