Sunday, 26 Jan, 9.13 pm Cricket Panchayat

फटाफट खबरें
टीम इण्डिया के कप्तान विराट कोहली की कुल संपत्ति कितनी है?

Virat Kohli ki kul sampatti kitni hai | विराट कोहली की कुल संपत्ति कितनी होगी?

विराट कोहली इस समय विश्व में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले क्रिकेटर हैं। विश्व में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली 83वें नंबर पर है और वे एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्हें टॉप100 में जगह दी गई है। हाल ही में उन्होंने प्यूमा के साथ 100 करोड़ रुपए की एक डील साइन की है जो एक विश्व रिकॉर्ड भी है। आइए एक नजर डालते हैं भारतिय कप्तान के कमाई पर।

विराट कोहली की नेट वर्थ

विराट कोहली की कुल संपत्ति 60 मिलियन डॉलर है यानी कि 372 करोड़ रुपए और उनकी सलाना कमाई कुल 16 मिलियन डॉलर है यानी 110 करोड़ रुपए। उनकी य। कमाई आती है उनके मैच फीस से, आइपीएल की फीस से, विज्ञापन की कमाई और ब्रैंड एंडोर्समेंट से। कोहली विज्ञापन के मामले में भारत के सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले सेलीब्रिटी में आते हैं। इसके अलावा कोहली के पास कई सुविधाजनक गाड़ियां और मकान भी है। कोहली इसके अलावा कुल 11 ब्रैंड के एंबेसडर भी हैं।

विराट कोहली की कमाई

कुल संपत्ति - 373 करोड़

व्यक्तिगत संपत्ति - 42 करोड़

विराट कोहली के पास गाड़ियां- 6

कुल संपत्ति गाड़ियों से - 9 करोड़

आइपीएल की फीस - 16 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष

एकदिवसीय मैच की फीस - 3 लाख रुपये

टेस्ट मैच की फीस - 5 लाख रुपये

टी20 की फीस- 2 लाख रुपये

विराट कोहली आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मे से एक हैं। कभी20 लाख रुपये में बैंगलोर के लिए पदार्पण करने वाला यह खिलाड़ी अभी इसी टीम का कप्तान है और उनकी फीस अब 16 करोड़ रुपए हैं। इसके अलावा बीसीसीआई ने उन्हें ग्रेड ए कॉन्ट्रैक्ट दे रखा है जिसके उन्हें हर वर्ष 7 करोड़ की फीस मिलती है। विराट के पास इसके अलावा कई महंगी गाड़ियाँ हैं जैसे कि बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज, औडी, वोक्सवैगन इत्यादि। कोहली का काफी पैसा रियल एस्टेट में भी लगा है। वर्ष 2012 में.कोहली ने मुंबई में एक अपार्टमेंट खरीदा था जिसकी कीमत 9 करोड़ रुपए है। ब्रैंड से भी कोहली का काफी पैसा आ रहा है। कोहली एक ऐड सेसन के कुल 2.5 से 3 करोड़ रुपये लेते हैं और उनके पास इस समय कुल 12 ब्रैंड के एब की डील है।

भविष्य में और भी बबढ़ेगी विराट कोहली की कमाई

विराट कोहली अभी 30 वर्ष के हैं और टीम के कप्तान भी है और अगले कुछ सालों तक उनका रुतबा और भी बढेगा। और इस वजह से उनकी फीस भी बढेगी और ब्रैंड के डील भी बढेंगे। जाहिर है कि वह ब्रैंड के डील में भी अपनी फीस बढाएंगे और इस हिसाब से उनके कमाई में लगभग 140 प्रतिशत का इजाफा होने की उम्मीद है यानी इस वर्ष के अंत तक वह 155-160 करोड़ रुपए कमाएंगे और उनकी कुल संपत्ति लगभग 450 करोड़ यानी 67 मिलियन डॉलर के आसपास होगी।


किसी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच को 10 विकेट से जीतने वाली टीमों के नाम बताइये?

क्रिकेट पंचायत से जुड़े रहें और खेल जगत से जुड़ी हुई हर खबर नए अंदाज में सबसे पहले आपके लिए हम लेकर आयेंगे. हमारे फेसबुक पेज और ट्विटर पेज को लाइक करें.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Cricket Panchayat
Top