Thursday, 31 Dec, 6.25 am अग्निबाण

बड़ी खबर
कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ाई गई

नई दिल्ली । कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। विमानन नियामक डीजीसीए ने यह जानकारी दी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि हालांकि मामला दर मामला के आधार पर सक्षम प्राधिकारी चुनिंदा मार्गों के लिए उड़ानों की अनुमति दे सकते हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस वर्ष 23 मार्च से नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवा स्थगित हैं।

हालांकि, वंदे भारत अभियान तथा ''एयर बबल'' व्यवस्था के तहत मई से कुछ निश्चित देशों के लिए विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन की इजाजत है। भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, सऊदी अरब, केन्या, भूटान और फ्रांस समेत 24 देशों के साथ ''एयर बबल'' समझौता किया है। डीजीसीए ने यह भी कहा कि इसका मालवाहक विमानों के संचालन पर असर नहीं पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि जहां एक तरफ भारत में कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार गिर रहा है, उससे ठीक होने वालों की संख्या बढ रही है, वहीं ब्रिटेन से आ रहे यात्रियों के कोरोना वायरस के नए रूप स्ट्रेन से खतरा बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के नए स्वरूप की दहशत लगातार बढ़ती जा रही है। देश में अब तक ब्रिटेन से लौटने वाले कुल 20 लोग कोरोना वायरस के नए रूप से संक्रमित पाए गए हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Dainik Agniban
Top