Saturday, 28 Mar, 5.17 pm दैनिक किरण

हेडलाइंस
छग में विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने पर 28 मामले दर्ज

रायपुर . छत्तीसगढ़ में कोरोना से बचाव के दौरान लॉकडाउन, पृथक रहने के निर्देश का उल्लंघन और विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने पर 28 मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य के वरिष्ठ पुलिस (Police) अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन,पृथक रहने के निर्देश का उल्लंघन करने और विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने पर पुलिस (Police) ने पिछले 24 घंटे में 28 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं. रायपुर जिले में एक, धमतरी में एक, दुर्ग में पांच, राजनंदगांव में एक, बालोद में तीन, मुंगेली में एक, जांजगीर-चाम्पा में एक, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में छह, सरगुजा में एक, बलरामपुर में एक, कोरिया में एक, सूरजपुर में दो, बस्तर में एक, कांकेर में एक, दंतेवाड़ा में एक, और बीजापुर में एक अपराध दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि राज्य के पुलिस (Police) महानिदेशक डीएम अवस्थी ने सभी पुलिस (Police) महानिरीक्षकों और पुलिस (Police) अधीक्षकों को लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया.आम नागरिकों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार जैसी घटनायें नहीं होनी चाहिए. सभी अतिरिक्त पुलिस (Police) अधीक्षक, नगर पुलिस (Police) अधीक्षक और पुलिस (Police) अनुविभागीय अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा.

वे अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर पुलिस (Police) बल का मनोबल बनाए रखें और लॉकडाउन (Lockdown) का दृढ़ता से पालन कराएं. पुलिस (Police) महानिदेशक ने कहा, लॉकडाउन (Lockdown) का कुछ जिलों के कस्बों में सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है. इसके लिए राजपत्रित अधिकारियों तथा पुलिस (Police) अधिकारियों की ड्यूटी स्थायी चौकी और गश्ती आदि में इस प्रकार लगाएं जिससे लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से अनुपालन कराया जा सके. उन्होंने निर्देश दिया है कि आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, पानी, बिजली, दवा की दुकानें, राशन की दुकानें, सब्जी और फल की दुकानें आदि आवश्यक सेवाओं की सुविधा नागरिकों को मिलती रहे.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Dainik Kiran
Top