Tuesday, 11 Aug, 1.05 am दैनिक सवेरा टाइम्स

विदेश
जुलाई में चीन के रेलवे माल परिवहन की मात्रा 8.5 प्रतिशत बढ़ गयी

चीनी राष्ट्रीय रेलवे ग्रूप लिमिडेट कंपनी ने 9 अगस्त को यह खबर जारी की कि इस वर्ष के जुलाई में रेलवे माल परिवहन की मात्रा में निरंतर रूप से शक्तिशाली वृद्धि हुई है। 32 करोड़ टन माल परिवहन पूरा किया गया। जो गत वर्ष के इसी अवधि से 8.5 प्रतिशत अधिक रहा।

मई से जुलाई तक हर दिन परिवहन में व्यस्त रेल गाड़ियों की संख्या क्रमशः 1 लाख 59 हजार, 1 लाख 67 हजार और 1 लाख 68 हजार तक पहुंच गयी। जिसने निरंतर रूप से तीन महीनों तक नया रिकॉर्ड बनाया, और राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय आपूर्ति श्रृंखला को सुनिश्चित करने, और अर्थव्यवस्था की स्थिर बहाली को मजबूत करने के लिये महत्वपूर्ण समर्थन दिया है।


राष्ट्रीय रेलवे ग्रुप लिमिडेट कंपनी के माल परिवहन विभाग के प्रधान ने बताया कि जुलाई से रेल विभाग ने महामारी की रोकथाम, बाढ़ की रोकथाम व आपदा राहत कार्य, और परिवहन की सुरक्षा को अच्छी तरह से समन्वय करके बाजार की मांग के अनुसार माल परिवहन पर बल दिया। ताकि राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के स्थिर संचालन और उत्पादन व जीवन में जनता की मांग को सुनिश्चित किया जा सके। रेलवे माल परिवहन की निरंतर स्थिर वृद्धि से यह जाहिर हुआ है कि चीन की अर्थव्यवस्था स्थिरता के साथ बेहतर बन रही है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)


Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Dainiksaveratimes hindi
Top