Thursday, 14 Jun, 12.17 pm

दिल्ली
बलात्कार का आरोपी दाती महाराज बोला - शिष्या मेरी बेटी जैसी, जांच में करूंगा सहयोग



नयी दिल्ली : शिष्या से बलात्कार करने का आरोपी दाती महाराज ने गुरुवार को कहा है कि वह जांच में पूरी तरह से सहयोग करेगा. उसने कहा है कि उसे अभी एफआइआर की कॉपी नहीं मिली है. उसने कहा कि बलात्कार का आरोप लगाने वाली उसकी 25 साल की शिष्या उसकी बेटी जैसी है. उसने कहा कि भारत सरकार के पास बहुत ताकत है, मेरे पास उतनी ताकत नहीं हैं. मेरे पास केस लड़ने के भी पैसे नहीं हैं. उसने यह भी कहा कि वह देश छोड़कर नहीं भागेगा. खुद को शनि का उपासक बताने वाले दाती महाराज ने कहा कि वह तीन हजार बच्चों के लिए भोजन का प्रबंध हर दिन करता है.

उसने कहा है कि वह व्यापारी नहीं है, अगर व्यापारी होता तो उसके पास धन है. उसने कहा कि सचिन नामक शख्स उसे धमकी देता और बर्बाद कर देने की बात कहता था. उसने कहा कि शिष्या ने बहकावे में आकर मुझ पर आरोप लगाया है है. उसने ऐसे वीडियो मेरे पास भेजे हैं. उसने कहा कि वह आर्थिक षडयंत्र में घिर गया है. दाती महाराज ने कहा कि वह फांसी पर चढ़ जाएगा लेकिन नारी का अपमान नहीं करेगा.

पुलिस ने जारी किया लुक आउट सर्कुलर

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 25 वर्षीय युवती के साथ बार-बार बलात्कार करने के आरोपी स्वयंभू बाबा के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. जिला पुलिस से मामले की जांच मंगलवार को ही अपराध शाखा को सौंपी गयी है. पुलिस ने बताया कि महिला ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ रविवार को दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी थी. महिला ने पुलिस को बताया कि वह स्वयंभू बाबा की एक दशक से शिष्य रही है लेकिन दाती महाराज और उसके दो शिष्यों द्वारा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने गृह प्रदेश राजस्थान लौट गयी. पुलिस ने बताया कि उसने बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज कराया. उसने कहा कि स्वयंभू बाबा देश छोड़कर फरार न हो जाए, यह सुनिश्चत करने के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है.

युवती ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी, लेकिन महाराज और चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किये जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गयी थी. युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी. मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है. वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गयी थी और लंबे समय से अवसाद में थी. अवसाद से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बतायी और उनके साथ पुलिस को शिकायत दी है.

Dailyhunt
Top