Monday, 03 Feb, 10.19 am दिलेर समाचार

होम पेज
CAA Protest: जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 के पास हुई फायरिंग

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के पास फायरिंग की घटना सामने आई है. जामिया के गेट नंबर 5 के पास गोलीबारी हुई है. जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी (Jamia Coordination Committee) ने फायरिंग होने की तस्दीक की है. कमेटी के सदस्यों ने बताया कि गेट नंबर 5 के पास दो अज्ञात लोगों ने गोली चलाई. गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. DCP ने इस बारे में कहा कि जामिया नगर पुलिस स्टेशन के SHO मौके पर पहुंच चुके हैं. घटना की जांच की जा रही है.

यह पिछले चार में दिनों में फायरिंग की तीसरी घटना है. जब जामिया और शाहीन बाग में हो रहे नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान फायरिंग हुई है.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने भी गोली चलने की पुष्टि की है. गोली चलने की शिकायत मिलने के बाद जामिया नगर के SHO अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और इलाके में तलाशी अभियान चलाया. पुलिस को मौके से खाली कारतूस बरामद नहीं हुए हैं. साथ ही आरोपियों के मौके पर गाड़ी से आने को लेकर अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि आरोपी स्कूटर पर सवार थे, कुछ का कहना है कि वह स्कूटी से आए थे, तो कुछ लोगों का कहना है कि आरोपी कार से आए थे.

DCP कुमार ज्ञानेश ने इस बारे में कहा, 'हम इसकी जांच करेंगे और कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे.' कथित तौर पर फायरिंग की घटना के बाद छात्र व स्थानीय लोग यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. उन्होंने पुलिस से मांग की कि जल्द से जल्द फायरिंग करने वाले आरोपियों को पकड़ा जाए. एसीपी जगदीश यादव ने कहा कि इस मामले में बयान दर्ज हो गए हैं. बयानों के आधार पर आईपीसी की धारा 307 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया जा रहा है. पुलिस गेट नंबर 5 और 7 के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी. जांच में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर FIR में धाराएं जोड़ी जाएंगी.

बताते चलें कि बीती 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक एक नाबालिग ने संशोधित नगारिकता कानून (CAA) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के धरनास्थल के पास गोली चलाई थी. गोली लगने से एक छात्र घायल हो गया था. पुलिस ने हमलावर को पकड़ लिया था. आरोपी ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है. इसके ठीक दो दिन बाद शाहीन बाग में कपिल गुर्जर नाम के युवक ने हवाई फायरिंग की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस गिरफ्त में आरोपी ने कहा, 'मुट्ठी भर लोगों ने शाहीन बाग की सड़क पर कब्जा किया हुआ है. इस देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी.' गोलीबारी की इन दो घटनाओं के बाद रविवार को चुनाव आयोग ने DCP साउथ-ईस्ट चिन्मय बिस्वाल को हटा दिया और कुमार ज्ञानेश को तुरंत चार्ज संभालने का आदेश दिया.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Diler Samachar
Top