Saturday, 28 Mar, 11.32 am दिलेर समाचार

न्यूज
लॉकडाउन: UP बॉर्डर पर फंसे लोगों की योगी सरकार ने की मदद, 1000 बसें भेजी गईं

दिलेर समाचार, लखनऊ: Coronavirus के संक्रमण के बचाव के लिए प्रधानमंत्री का देश में 21 दिन के लिए लॉक डाउन घोषित करना अपने घरों से दूर रह रहे मजदूरों के लिए सबसे ज्यादा चिंता का विषय बन गया है. पैसा कमाने के लिए दूसरे राज्यों से आए मजदूर राजधानी से लगभग 300-400 किलोमीटर दूर के रहने वाले हैं. जो इस संकट की घड़ी में कोई बस या ट्रेन न होने के बावजूद पैदल ही दूरदराज के अपने इलाकों के लिए निकल पड़े हैं.

देश के हित में केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय से ये लोग इसलिए दुखी हैं क्योंकि इन्हें भूखे मरने का डर है. दूसरे राज्यों से आए इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए राज्य सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. योगी सरकार ने यूपी बॉर्डर पर फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की है और साथ ही यूपी के सभी 75 जिलों में मदद के लिए डीएम, एसपी को निर्देश जारी किए.

इस निर्देश में योगी सरकार ने सभी लोगों को सुरक्षित घरों तक पहुंचाने की बात कही. साथ ही इनकी मदद के लिए 13.50 करोड़ रुपये की धनराशि भी जारी की गई है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Diler Samachar
Top