Wednesday, 29 Jan, 10.35 am दिलेर समाचार

होम पेज
Weather Report: पहाड़ों पर बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज, आपके शहर का ये रहने वाला है हाल

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: देश के उत्तरी भाग सोमवार की रात और मंगलवार सुबह लगातार बारिश होने के चलते ठंड में कोई कमी होती नजर नहीं आई. इसके साथ ही उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई और राष्ट्रीय राजधानी समेत पंजाब और हरियाणा के मैदानी इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने भारत के उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों के पर्वतीय इलाकों में मंगलवार और बुधवार को बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान लगाया. विभाग ने भारी बर्फबारी या बिजली कड़कने के साथ बारिश होने और ओले गिरने का भी अनुमान जताया है. दिल्ली में सफदरजंग वेधशाला ने 5.7 मिलीमीटर और पालम वेधशाला ने 4.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की.

Jammu and Kashmir: Higher reaches of Rajouri district received snowfall. pic.twitter.com/50WUNrccIj

- ANI (@ANI)

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक था. आर्द्रता सौ प्रतिशत थी.' जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां का तापमान शून्य से आठ डिग्री कम दर्ज किया गया. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई. इसके अलावा औली, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, नंदा देवी जैव आरक्षित क्षेत्र और केदारनाथ कस्तूरी मृग अभयारण्य बर्फ से ढके रहे.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Diler Samachar
Top