Saturday, 04 Jul, 8.57 pm 1st बिहार

होम पेज
बिहारियों से भोजपुरी में PM नरेंद्र मोदी बोले-"रउआ लोगिन सब कोई के गलत साबित कर देनी"

PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के बीजेपी नेताओं के साथ भोजपुरी में लंबी बातचीत की. पीएम मोदी बोले-बहुत सारा लोग बहुत बात कहत करे, लेकिन रउआ लोग सब कोई के गलत साबित कर देनी.

क्या बोले प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की. प्रधानमंत्री बोले "बिहार के सब भईवा-कार्यकर्ता एवं साथी लोग अभिनंदन के पात्र बानी जा. काफी लोग कहत रहे कि पूर्वी भारत में बहुत गरीबी बा. ओइजा कोरोना जादा फइली. लेकिन रउआ लोगिन सब कोई के गलत साबित कर देनी."

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बीजेपी के सेवा संगठन कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. कोरोना को लेकर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से चलाये गये राहत कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग जिस तरह से कोरोना से लड रहे हैं वह सराहनीय है. जो अलग-अलग राज्य से मजदूर लौटे हैं उनके लिए भी बिहार के बीजेपी कार्यकर्ता काम कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी के लिए संगठन चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, हमारे लिए संगठन का मतलब है सेवा. उन्होंने बीजेपी नेताओं से कहा कि वे हर मंडल की एक डिजिटल बुकलेट बनायें जिसमें कोरोना के दौर में किये गये सेवा कार्यों का विवरण हो. इसके बाद पूरे जिले और फिर राज्य और फिर देश की एक डिजिटल बुक बने. पीएम मोदी ने कहा कि ये एक ऐसी चीज होगी जो भविष्य में प्रेरणा देने का काम करेगी. 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती है, उस दिन इस डिजिटल बुक को लॉंच करने का लक्ष्य रख कर काम किया जाये.

बिहार समेत 7 राज्यों के कार्यकर्ताओं से की बात

प्रधानमंत्री ने आज बिहार समेत देश के 7 राज्यों के बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात की. उनके सामने बीजेपी की 7 प्रदेश इकाइयों ने लॉकडाउन के बीच किए गए सेवा के कामों की रिपोर्ट पेश की. इन राज्यों में बिहार के अलावा राजस्थान, दिल्ली, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और असम शामिल थे. कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने लाखों जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाया. प्रवासी श्रमिकों को खाना, जूते-चप्पल, मास्क, सैनिटाइजर और महिलाओं को सैनेटरी पैड उपलब्ध कराए.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First Bihar Hindi
Top