Tuesday, 22 Sep, 6.36 pm First India News

राजस्थान
आयुर्वेद विभाग में खुलेगा भर्तियों का पिटारा, एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती को दी चिकित्सा मंत्री ने मंजूरी

जयपुर: प्रदेश में नौकरी का इंतजार कर रहे आयुर्वेद मेडिकॉज के लिए बड़ी खबर है.आयुर्वेद विभाग में जल्द ही भर्तियों का पिटारा खुलेगा.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में 450 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों सहित कुल एक हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती को मंजूरी प्रदान की है.

चिकित्सा विभाग में बम्पर भर्तियों का सिलसिला जारी:
चिकित्सा विभाग में बम्पर भर्तियों का सिलसिला जारी है.चिकित्सा अधिकारी, नर्सेज और पेरामेडिकल स्टॉफ के बाद अब आयुर्वेद विभाग में भी एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी.चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को अभ्यर्थना भेजी गई है.उन्होंने बताया कि आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 एवं आयुर्वेद नर्स व कंपाउण्डर के 550 पदों की भर्ती के लिए राज्य चुनाव आयोग को मंजूरी हेतु प्रस्ताव भिजवाया गया है.

चिकित्सा विभाग में तबादलों में होगी पारदर्शिता !
-चिकित्सा मंत्री ने तबादलों को लेकर भी दी जानकारी
-कहां, विभाग में स्थानांनतरण हेतु ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था
-निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आयुर्वेद, होम्योपैथी,
-यूनानी निदेशालय के अधिकारी व कर्मचारी ऑनलाइन आवेदन कर सकते
-25 सितंबर से 7 अक्टूबर के मध्य विभाग की वेबसाइट पर कर सकते आवेदन

आयुर्वेद व चिकित्सा विभाग की कोरोना काल में महत्वूपर्ण भूमिका:
फाइनल डॉ शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद व भारतीय चिकित्सा विभाग की कोरोना संक्रमण काल में महत्वूपर्ण भूमिका रही है.विभाग प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आमजन की सेवा कर रहा है.विभाग की ओर से रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले काढ़े व अन्य दवाईयों का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है.विभाग में नयी भर्तियों के बाद उसकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगा, जिसका आमजन को सीधा फायदा होगा.

25 सितंबर से 7 अक्टूबर के मध्य कर सकते है आवेदन:
इस मौके पर चिकित्सा मंत्री ने तबादलों को लेकर भी स्पष्ट किया कि पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता रखी जाएगी.आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में कार्यरत चिकित्साकर्मी अपने स्थानांनतरण के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते है. निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आयुर्वेद, होम्योपैथी एवं यूनानी निदेशालय के अधिकारी व कर्मचारी आनलाइन आवेदन 25 सितंबर से 7 अक्टूबर के मध्य विभाग की वेबसाइट पर कर सकते है.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First India News
Top