Sunday, 24 Jan, 5.36 pm First India News

धर्म-आस्था
गुजरात निकाय चुनावः कांग्रेस ने ताम्रध्वज साहू को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया

नई दिल्ली: विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा और विभिन्न चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. चुनावों को देखते हुए कांग्रेस की और से अभी चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की जा रही है.इसी के तहत कांग्रेस ने गुजरात निकाय चुनावों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने गुजरात में आगामी निकाय चुनाव में चुनाव प्रचार एवं समन्वय का काम देखने के लिए ताम्रध्वज साहू को रविवार को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया.

21 फरवरी को होंगे नगर निगम के चुनावः
गुजरात राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कहा था कि राज्य के छह नगर निगमों के चुनाव 21 फरवरी को होंगे जबकि 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को मतदान होगा.

एआईसीसी प्रभारी राजीव सातव के साथ मिलकर करेंगे कार्यः
कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया हे कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात निकाय चुनाव में प्रचार और समन्वय को देखने के लिए तत्काल प्रभाव से ताम्रध्वज साहू को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. बयान के मुताबिक साहू अपनी जिम्मेदारी गुजरात के एआईसीसी प्रभारी राजीव सातव के परामर्श एवं समन्वय से निभाएंगे. उल्लेखनीय है कि साहू कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वर्तमान समय में छत्तीसगढ़ सरकार में गृहमंत्री हैं.

गुजरात के छह नगर निगमों के लिए होंगे चुनावः
राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक छह नगर निगमों के लिए मतों की गिनती 23 फरवरी को होगी जबकि 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों एवं 231 तालुका पंचायतों के लिए मतों की गिनती दो मार्च को होगी. उल्लेखनीय है कि गुजरात के जिन छह नगर निगमों के लिए चुनाव होने हैं उनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर शामिल हैं. इन निकायों के लिए पिछले साल अक्टूबर-नवम्बर में ही चुनाव होने थे लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से प्रक्रिया टाल दी गई थी.
सोर्स भाषा

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First India News
Top