Monday, 23 Sep, 7.55 am First India News

होम
Howdy Modi: पीएम मोदी और ट्रंप ने की इस्लामिक आतंकवाद से लड़ने के लिए आवाज बुलंद

ह्यूस्टन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में इस्लामी आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए आवाज बुलंद करते हुए भारत के साथ मिलकर लड़ने की बात कही. अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा कि कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा है और इसके खिलाफ भारत और अमेरिका एकजुट होकर लडेंगे. इस दौरान ट्रंप ने यह भी कहा कि दोनों देशों के लिए सीमा सुरक्षा भी जरूरी है.

चरमपंथी इस्लामिक आतंकवाद से निर्दोष लोगों को मिलकर बचाएंगे:
उन्होंने कहा कि अवैध प्रवासी एक खतरा हैं. हम चरमपंथी इस्लामिक आतंकवाद से निर्दोष लोगों को मिलकर बचाएंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'हम भारतीय-अमेरिकी लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के खतरे से बचाने के गर्व से साथ खड़े हैं.'

पीएम मोदी ने भी साधा निशाना:
पीएम मोदी ने भी ट्रंप के बयान के बाद इमरान खान का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कड़े तेवर दिखाते हुए ट्रं की मौजूदगी में आतंकवाद के खिलाफ 'निर्णायक लड़ाई' का आह्वान किया. पीएम मोदी ने भारतीय मूल के लोगों से खचाखच भरे एनआरजी स्टेडियम में पाकिस्तान का नाम लिये बिना उसे अमेरिका में 9:11 से लेकर मुंबई के 26:11 आतंकी हमले के लिये जिम्मेदार ठहराया.

अनुच्छेद 370 देश के सामने 70 साल से बड़ी चुनौती बना हुआ था:
इस दौरान पीए मोदी ने अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हुए कहा कि यह देश के सामने 70 साल से बड़ी चुनौती बना हुआ था, जिसे देश ने फेयरवेल दे दिया. अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से और समान अधिकारों से वंचित रखा था. इस स्थिति का लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थीं.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First India News
Top