Saturday, 01 Aug, 10.50 pm First India News

होम
झुंझुनूं का जांबाज लाड़ला हुआ देश के लिए शहीद, कालिंडा गांव के मोहसिन खान हुए शहीद

बिसाऊ (झुंझुनूं): झुंझुनूं जिला देश की सेवा में सरहद पर अपनी एक अलग ही पहचान के नाम से विख्यात वीरो की भूमि झुंझुंनू जिले के शेखावाटी का एक और जांबाज लाडला देश सेवा करते समय वीरगति को प्राप्त हो गया. 16 ग्रेनिडियर में कार्यरत मोहसिन जम्मु कश्मीर के क्षेत्र नौशेरा में अपनी ड्यूटी करते समय पाकिस्तान की और से की गई सीज फायर का उल्लंघन में हुई मुठभेड में वीरगति को प्राप्त हो गए.

सीएम गहलोत का गजेंद्र सिंह पर निशाना, कहा-वसुंधरा का विकल्प बनने के लिए BJP में प्रतिस्पर्द्धा, CM बनने के सपने देख रहे थे केंद्रीय मंत्री

एक माह पूर्व ही छुट्टी काटकर गए थे ड्यूटी पर:
शहिद मोहसिन खान एक माह पूर्व ही छुट्टी काटकर अपनी ड्यूटी पर गये थे.परिजनों के मुताबिक मोहसिन खान अविवाहित था जिसका रिश्ता कुछ दिन पूुर्व ही तय हुआ था. शहिद होने की सुचना घर पर आते ही कोहराम मच गया। चार भाई बहिनों में मोहसीन खान सबसे छोटा सदस्य था. शहिद के पिता सरवर अली खान भी सेना के सुबेदार से सेवानिवृत हुए है. वहीं उनके परिवार में 12 सदस्यों में से चाचा और ताऊ भी सेना में अपनी सेवाए दे चुके है. वहीं एक छोटा भाई सेना में जाईनिग करने के इतेजार में है जिसका कोरोना के चलते जोइनिग नही हुई है. शहिद मोहसीन ने सितम्बर 2017 में जबलपुर में टेनिंग करने के बाद पठान कोट में ड्यूटी करने के बाद वर्तमान में जम्मू कश्मीर के नौशेरा में तैनात था.

पार्थिव देह को किया सुपुर्द ए खाक:
पार्थिव देह शाम 5 बजे कोलिण्डा गांव उनके निवास पर पहुंची, जंहा सेना की टुकड़ी द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया. हजारों की संख्या में युवाओं ने देशभक्ति के नारे लगाते हुए भारत माता के जयकारों के साथ कब्रिस्तान पहुंचे. कब्रिस्तान पहुंचने के पश्चात सलामी दी. वहीं सांसद नरेन्द्र खीचड़, प्यारेलाल ढुकिया, गिरधारी लाल प्रधान, सेना के जवानों ने पुष्प चक्र अर्पित किये. तिरंगे को शहिद के पिता सुबेदार सरवर अली खान को सौंपा. कब्रिस्तान में नमाज अदा कर पुष्प चक्र अर्पित कर शहिद की पार्थिव देह को सुपुर्द ए खाक किया गया.

...फर्स्ट इंडिया के ​लिए अशोक सोनी की रिपोर्ट

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First India News
Top