Friday, 03 Jul, 2.59 pm First India News

होम
लेह से बोले पीएम मोदी, ये धरती वीरों के लिए है, वीर अपने शस्त्र से मातृभूमि की रक्षा करते हैं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी वीरता और शौर्य को पूरा देश सलाम कर रहा है. आपकी वीरता गाथाएं चारो तरफ गूंज रही हैं. पीएम मोदी ने कहा ये धरती वीर भोग्या है, वीरों के लिए है. पीएम ने कहा कि हमारा संकल्प हिमालय जितना ऊंचा है. आपका सामर्थ्य आपकी आंखों में नजर आता है. उन्होंने कहा कि आपका साहस उससे भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय सैनिकों के पराक्रम की सराहना की.

पीएम मोदी ने जवानों को दी श्रद्धांजलि:
उन्होंने कहा कि जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है. जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता. इससे पहले लेह के वॉर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने सेना के अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की.

पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का हौसला:
इस दौरान ब्रीफिंग के बाद पीएम मोदी ने जवानों का हौसला बढ़ाया और चीन को कड़ा जवाब देने को कहा. आपको बता दें कि शुक्रवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे, तो नॉर्दन आर्मी कमांडर ने उन्हें पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी. इस दौरान लद्दाख, गलवान में बॉर्डर पर चीन के साथ मौजूदा स्थिति को लेकर पीएम को बताया गया. जब पीएम मोदी लद्दाख में जवानों के बीच पहुंचे तो जवानों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए, पीएम ने भी जवानों का हौसला बढ़ाया.

मुंबई में पहली बारिश में कई इलाकों में भरा पानी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी!

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First India News
Top