Saturday, 24 Aug, 8.00 am First India News

होम
श्रीनगर से लौटने के बाद बोले राहुल, कहा- हमारे साथ मीडिया को पीटा गया, हालात सामान्य नहीं

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर गया, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट के बाहर नहीं जाने दिया गया और इसके चलते उन्हें वापस लौटना पड़ा. हालांकि इस बारे में जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पहले ही कह दिया था कि विपक्षी नेता कश्मीर ना आएं और सहयोग करें. वहीं दिल्ली लौटने के बाद राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता में कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है.

कश्मीर में हालात सामान्य नहीं:
राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता में कहा कि कुछ दिन पहले मुझे राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए आमंत्रित किया था. मैंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया. आज हम यह जानना चाहते थे कि लोग क्या कर रहे हैं, लेकिन हमें हवाई अड्डे से परे जाने की अनुमति नहीं थी. हमारे साथ प्रेस वालों को गुमराह किया गया और उन्हें पीटा गया. इस बात से यह स्पष्ट है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है. वहीं प्रतिनिधिमंडल के साथ गए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि हमें शहर जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन जम्मू-कश्मीर में स्थिति भयावह है. उन्होंने कहा कि हमारी फ्लाइट में मौजूद कश्मीर के यात्रियों से हमने जो कहानियां सुनीं, वे काफी चिंताजनक है.

राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता:
बता दें कि विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के ग़ुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, लेफ़्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा, डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी के अलावा शरद यादव भी कश्मीर जाने वाले नेताओं में शामिल थे. वहीं कुछ दिन पहले ही गुलाम नबी आज़ाद भी श्रीनगर गए थे लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया था.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: First India News
Top