Friday, 30 Jul, 10.07 am हरिभूमि

खेल
Ind vs SL: भारतीय टीम ने श्रीलंका के हाथों गंवाई T20 सीरीज, हसरंगा का धमाकेदार प्रदर्शन

T20 सीरीज पर श्रीलंका का कब्जा।

खेल। भारत और श्रीलंका (Ind vs SL) के बीच हुई तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज गंवा दी है। इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। वहीं मेजबान टीम के हीरो रहे वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga), जिनके कहर के का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला अच्छा नहीं रहा और पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर वह खुद 0 पर आउट हो गए। भारतीय बल्लेबाज शतक भी नहीं बना पाए, और लड़खड़ाते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 81 रन ही बना सकी।

वहीं जवाब में मेजबान टीम ने संयम बनाने के साथ पारी की शुरुआत की लेकिन छठे ओवर की पांचवी गेंद पर राहुल चाहर ने अविष्का फर्नांडो के रूप में टीम को पहला विकेट दिलाया। लेकिन दूसरे छोर पर गेंदबाज विकेट नहीं ले सके, श्रीलंकाई टीम ने 14.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य का पार कर लिया। इसके साथ ही श्रीलंका ने आठ द्विपक्षीय टी 20 सीरीज में पहली बार भारत को हराया है, वहीं शानदार प्रदर्शन करने वाले वानिंदु हसरंगा सीरीज और मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए।

भात की तरफ से कप्तान शिखर धवन शून्य पर पवेलियन लौट गए, वहीं देवदत्त पडिक्कल (9), संजू सैमसन (0) और ऋतुराज गायकवाड़ (14) आउट हो गए। पांचवे ओवर में भारत के 2 विकेट गिर चुके थे। तो गेंदबाज वानिंदु हसरंगा के सामने असहाय नजर आए, सैमसन ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की 4 पारियों में हसरंगा की 11 गेंदों का सामना करते हुए महज दो ही रन बना सके जबकि वह तीन बार आउट हुए।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Haribhoomi
Top