Thursday, 16 Jul, 7.10 pm हरिभूमि

खेल
माइकल हसी ने खोला एमएस धोनी और रिकी पोंटिंग की सफल कप्तानी का राज

भारतीय क्रिकेट टीम (indian cricket team) के सबसे सफल कप्तानों में शामिल एमएस धोनी (ms dhoni as captain) के अंडर जिस क्रिकेटर ने भी खेला है, वह उनकी कप्तानी का दीवाना जरूर बना। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज माइकल हसी (michael hussey) भी उन्ही क्रिकेटर में शामिल है, जिन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेला हो। हसी ने आईपीएल में 6 सीजन चेन्नई सुपर किंग के लिए एमएस धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेला है। माइकल हसी ने एमएस धोनी के साथ रिकी पोंटिंग की कप्तानी में भी खेला है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को लगातार 2 बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जितवाया हो।

रिकी पोंटिंग ने जहां 2003 और 2007 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया को जितवाए हैं, वहीं एमएस धोनी एकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट (2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप, 2007 टी20 वर्ल्ड कप, आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी) में भारत को चैंपियन बनाया हो। माइकल हसी ने दोनों की कप्तानी में खेला है, और एक इंटरव्यू में दोनों की सफल कप्तानी का राज भी खोला!

एमएस धोनी और रिकी पोंटिंग का व्यवहार एक जैसा - माइकल हसी

माइकल हसी ने कहा कि एमएस धोनी और रिकी पोंटिंग चाहे लगातार मैच हारे या जीते उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं होता। हसी ने कहा कि रिकी पोंटिंग चाहे शून्य पर आउट हों, या शतक बनाए वह हमेशा एक जैसे रहते हैं, उनके व्यवहार में बदलाव नहीं होता। हसी ने कहा कि एमएस धोनी के लिए भी यही है, और यही व्यवहार दोनों को एक अच्छा लीडर बनाता है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Haribhoomi
Top