Thursday, 03 Dec, 9.18 am Hello Rajasthan

सभी खबरें
टेक्सास को दिसंबर में मिलेंगे कोविड वैक्सीन के 14 लाख से अधिक खुराक

ह्यूस्टन, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य टेक्सास को सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) से कोविड -19 वैक्सीन की 14 लाख से अधिक खुराक प्राप्त होगी। यह घोषणा गवर्नर ग्रेग एबॉट ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एबॉट ने बुधवार को कहा कि वैक्सीन को 14 दिसंबर के सप्ताह से टेक्सास में पहुंचना शुरू कर देना चाहिए और इसे योग्य प्रदाताओं को वितरित किया जाएगा।

एबट के अनुसार, प्रारंभिक खुराक प्राप्त करने वाले लोग राज्य के एक्सपर्ट वैक्सीन एलोकेशन पैनल द्वारा विकसित वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन प्रिंसिपल्स पर आधारित होंगे। इस महीने के अंत में अतिरिक्त आवंटन किए जा सकते हैं, और बढ़े हुए आवंटन जनवरी में शुरू होने की उम्मीद है।

एबॉट ने कहा, टेक्सास राज्य कोविड -19 वैक्सीन के आगमन के लिए पहले से ही तैयार है, और इन वैक्सीन्स को तेजी से वितरित करेंगे।

पिछले महीने एबॉट और टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट हेल्थ सर्विसेज ने राज्य की कोविड -19 वैक्सीन आवंटन प्रक्रिया के लिए मार्गदर्शक सिद्धांतों की घोषणा की, जिसमें बताया गया कि हेल्थकेयर वर्कर्स कोविड -19 रोगियों और अन्य कमजोर निवासियों को पहले वैक्सीन देंगे।

--आईएएनएस

एमएनएस

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Hello Rajasthan
Top