Wednesday, 27 Dec, 4.26 am Herald sport

ज्योतिष
मीन राशि के लोगों के लिए ये रत्न पहनना बदल देगा उनकी किस्मत

इंटरनेटडेस्क:मीन राशि पर बृहस्पति ग्रह का शासन होता है। डर और असुरक्षा की भावना होने की वजह से इस राशि के लोग बहुत काल्पनिक होते है। वे जीवन में किसी तरह का जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं होते हैं। इनका स्वभाव अक्सर आलसी, निराशावादी, उदास और विनम्र होने के रूप में माना जाता है। ये लोग देखभाल करने वाले और अत्यधिक भावुक होते हैं। यहाँ मीन राशि के लोगों के लिए पहनने योग्य भाग्यशाली रत्नों के बारे में बताया गया है -

मीन राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली रत्न - ज्योतिष विज्ञान का बारहवां राशि चिन्ह मीन मानव जाति के संघर्षों की पराकाष्ठा का प्रतीक है। मीन राशि के लोगों के लिए अक्वामरीन रत्न पहनना भाग्यशाली रहेगा। इस रत्न की विशेष चमक और पारदर्शिता प्रेम और निस्वार्थ सेवा को व्यक्त करने में व्यक्ति के संघर्षों की पूर्ति को दर्शाती है। इस रत्न को शरीर, मन और आत्मा पर कार्य करने के द्वारा मनुष्यों पर एक अद्भुत संतुलन करने के रूप में माना जाता है। अक्वामरीन एक बहुत अच्छा शोधक है। यह मीन राशि के जातकों के गले पर प्रमुख रुप से प्रभाव डालता है। यह अशुद्ध विचारों को मन से साफ करता है और आध्यात्मिक परिपक्वता प्राप्त करने में मदद करता है।

मीन राशि के पुरुषों के लिए भाग्यशाली रत्न -हालाँकि मीन राशि के लोगों के लिए भी अक्वामरीन रत्न पहनना ही भाग्यशाली रहेगा लेकिन एमिथिस्ट, ब्लडस्टोन, रूबी और जैस्पर रत्नो को भी धारण कर सकते है। मीन राशि का सबसे महत्वपूर्ण ग्रह नेपच्यून है, जिसको इस रत्न को पहनकर प्रसन्न किया जा सकता है। अक्वामरीन रत्न पहन कर, मीन राशि के पुरुष अपने व्यक्तित्वों पर हल्के और सूक्ष्म लेकिन लंबे समय तक चलने वाले प्रभाव पा सकते हैं। इस रत्न का मीन राशि के पुरुषों पर गहरा असर पड़ता है। यह रत्न मीन राशि के पुरुषों के सकारात्मक गुणों को बढ़ाता है और उन्हें मित्रतापूर्ण और साहसी भी बनाता है।

मीन राशि की महिलाओं के लिए भाग्यशाली रत्न - मीन राशि की महिलाओ के लिए भी अक्वामरीन रत्न पहनना भाग्यशाली रहेगा। यह रत्न हल्के से लेकर गहरे सागर रंगों तक नीले रंग के विभिन्न शेड्स में उपलब्ध है। इनके लिए यह सही विकल्प उनकी क्षमताओं को सूक्ष्म और स्थायी तरीके से ठीक करने में मदद करता है। अच्छे भाग्य को आमंत्रित करने के लिए मीन राशि की महिलाएं एमिथिस्ट, ब्लडस्टोन, रॉक क्रिस्टल, नीलम और जेड रत्न में से किसी एक रत्न का चयन भी कर सकती है।

मीन चंद्र राशि के लिए भाग्यशाली रत्न - मीन चंद्र राशि के जातकों के लिए पीला नीलम रत्न पहनना भाग्यशाली रहेगा। इस रत्न को पहनने का सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक विश्वसनीय विक्रेता से बेहतरीन गुणवत्ता वाला 2 कैरट पीला नीलम रत्न खरीदें। इसे सोने की अंगूठी के साथ दांये हाथ की रिंग फिंगर में पहने। इस रत्न को सक्रिय बनाये रखने के लिए "ॐ ग्राम गरीम ग्रौं सह गुरवे नमः" मंत्र का जाप करें। यह रत्न मीन चंद्र राशि के लोगों जीवन को बदलने के लिए लाभकारी ग्रहों की शक्तियों का उपयोग करने में गहन तरीके से सहायता करता है।

वर्ष 2018 के लिए मीन राशि के लिए भाग्यशाली रत्न - मीन राशि के लोगों के लिए नववर्ष 2018 में मोती रत्न पहनना सबसे उपयुक्त भाग्यशाली रत्न रहेगा। ज्योतिषीय सलाह के अनुसार मोती रत्न रिंग फिंगर में पहने जाने पर सर्वोत्तम परिणाम देता है। इस रत्न को हमेशा चांदी की अंगूठी के साथ ही पहनना चाहिए। इस रत्न को सक्रिय बनाये रखने के लिए "'ॐ श्रम श्रीम श्राउम सह चन्द्रया नमः" मंत्र का जाप करें।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Herald Sport hindi
Top