Sunday, 24 Jan, 3.18 pm Himachal Abhi Abhi

होम
समधी अजय यादव बोले- विडंबना है कि मसीहा Lalu Prasad Yadav जेल में बंद और आतंकी खुले घूम रहे

रेवाड़ी। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav ) की सेहत चिंताजनक है। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) लाया गया है। लालू प्रसाद यादव के फेफड़ों में पानी भर गया था। गुरुवार को लालू यादव को सांस लेने में भी तकलीफ हुई थी। इसके बाद लालू यादव की जांच की गई तो पता चला कि लालू यादव को निमोनिया (Pneumonia) हो गया है। इसी वजह से लालू यादव का चेहरा भी फूल चुका था। इसलिए अब इलाज के लिए उन्हें रांची रिम्स से दिल्ली एम्स शिफ्ट किया गया है। अब इस पर पोलिटिक्स भी शुरू हो गई है। लालू यादव के समधी और पूर्व मंत्री (Former Minister) कैप्टन अजय सिंह यादव (Captain Ajay Singh Yadav) ट्विट कर सरकार को ही घेर दिया है।

अजय सिंह यादव ने इसके साथ ही लालू यादव की रिहाई की मांग भी उठा दी है। ट्विट करते हुए कैप्टन अजय सिंह यादव ने लिखा कि लालू यादव जी सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि एक विचारधारा हैं! गरीबों, दलितों, पिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों के मसीहा हैं। मनुवादियों का काल है, अत्याचारियों के लिए खौफ का दूसरा नाम हैं। इसके बाद उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि लालू यादव जी को सिर्फ जातिगत विद्वेष और राजनीतिक डर से जेल में बंद करके रखा है! अजीब बिडंबना है आतंकी खुलेआम घूम रहे हैं और सामाजिक उत्थान के नायक, गरीबों के मसीहा को जेल में बंद कर रखा है!

यानी साफ है कि पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव लालू यादव की रिहाई की मांग कर रहे हैं। गौरतलब हो कि रांची स्थित रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स शिफ्ट करने की सिफारिश की थी। लालू यादव की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड में आठ लोग शामिल थे। लालू यादव के साथ मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने बताया था कि लालू यादव का क्रैटनाइन लेवल बढ़ा हुआ है। पिता की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है। अब डॉक्टरों की सिफारिश के बाद लालू यादव को दिल्ली एम्स लाया गया है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Himachal Abhi Abhi
Top