Tuesday, 15 Sep, 5.21 pm India Water Portal हिंदी

होम
एक्वा फाउंडेशन की XIV वर्ल्ड एक्वा कांग्रेस

IAS एक्वा फाउंडेशन

एक्वा फाउंडेशन द्वारा आयोजित वर्ल्ड एक्वा कांग्रेस (सम्मेलन और प्रदर्शनी) दुनिया भर से पानी और पर्यावरण से संबंधित पेशेवरों को एक साथ एक मंच पर लाता है और अत्याधुनिक अनुसंधान, तकनीकी नवाचार और अग्रणी प्रथाओं में नई अंतर्दृष्टि प्रदान करता है जो जल प्रबंधन में काफी उपयोगी होते हैं।

सम्मेलन सर्वोत्तम प्रथाओं, नवीन प्रौद्योगिकियों और अत्याधुनिक अनुसंधान में नवीनतम रुझानों के बारे में जानने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। जल और पर्यावरण क्षेत्रों के विशेषज्ञों को जोड़ते हुए, यह बढ़ती आबादी को स्वच्छ पानी पहुंचाने, नदियों और जल निकायों को स्वच्छ और स्वस्थ रखने, भूजल अन्वेषण और प्रबंधन के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं, औद्योगिक जल प्रबंधन, जल उपयोग की दक्षता बढ़ाने, जलवायु के प्रभाव की चुनौतियों पर विचार-विमर्श करता है। इसका मकसद विशेषज्ञों, चिकित्सकों, नीति निर्माताओं, व्यवसायिक नवप्रवर्तकों और कई क्षेत्रों और देशों के नेटवर्क से युवा पेशेवरों के विचारों का आदान-प्रदान कर नई सोच को बढ़ावा देना और आज की सबसे अधिक दबाव वाली पानी से संबंधित चुनौतियों का समाधान करना है ।

हमारा मानना ​​है कि पानी हमारे भविष्य की समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है और हम सब मिलकर स्वच्छ पानी प्राप्त कर सकते हैं । यहां प्रमुख वक्ताओं, तकनीक के माध्यम से उद्योग के नेताओं, शोध पत्र प्रस्तुतियों, पोस्टर सत्रों, प्रदर्शन क्षेत्रों में नवीनतम तकनीकों को प्रदर्शित करने और खुली चर्चाओं के माध्यम से सामूहिक जानकारियों को साझा किया जाएगा।

विश्व एक्वा कांग्रेस का 2020 संस्करण संयुक्त राष्ट्र विश्व जल दिवस के विषय के साथ खुद को संरेखित करता है। इस वर्ष का विषय, "जल और जलवायु परिवर्तन," जल सुरक्षा को मजबूत करने और दुनिया भर में बदलते जलवायु परिस्थितियों के कारण एक स्थायी जल आपूर्ति तक पहुंच स्थापित करने के तत्काल महत्व पर प्रकाश डालता है। जलवायु परिवर्तन और पानी एक दूसरे से काफी हद तक जुड़े हुए हैं। जलवायु वैज्ञानिक हमेशा यह बताते रहते हैं कि जलवायु परिवर्तन के प्राथमिक प्रभावों में से एक जल चक्र का विघटन है, चूंकि रोज़मर्रा के जीवन और योजना का इतना हिस्सा जल विज्ञान प्रणालियों द्वारा निर्धारित किया जाता है, इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि पीने के पानी की आपूर्ति, स्वच्छता, भोजन और ऊर्जा उत्पादन पर जलवायु परिवर्तन हो रहा है (और होगा)। जलवायु परिवर्तन के पानी के प्रभाव को अपनाने से स्वास्थ्य की रक्षा होगी और जीवन की बचत होगी। पानी का अधिक कुशलता से उपयोग करने से ग्रीनहाउस गैसों में कमी आएगी। हम और इंतजार नहीं कर सकते हर किसी को इसमें योगदान देना होगा।

एक आभासी मंच पर जल प्रौद्योगिकी पर प्रदर्शनी के साथ सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जल, जल प्रबंधन, अपशिष्ट जल उपचार, वितरण, विलवणीकरण, पुनर्चक्रण, पुन: उपयोग आदि के कुशल उपयोग के लिए विभिन्न नई प्रौद्योगिकियां सामने आई हैं और प्रदर्शनी इन प्रौद्योगिकियों के प्रदर्शन के लिए एक मंच प्रदान करती है।

कैसे करें सहभागिताः

1. डेलिगेट के रूप में पंजीकरण करें , यह पंजीकरण निःशुल्क है.

2. तकनीकी का प्रस्तुतिकरण करें - इंडस्ट्री के लिये रखे गए विशेष सत्र में.

3. अपने ब्रांड के प्रमोशन के लिये कार्यक्रम को वित्तीय सहयोग sponsorship or advertisement

4. अपने प्रोडक्ट और सेवाओं का प्रदर्शन करें

आपसे निवेदन है कि अपनी संस्था से अधिक से अधिक प्रतिभागियों का नामांकन करे (online Register as delegate )

कार्यक्रम का ब्रोशर यहां डाउनलोड करें.

अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें World Aqua Congress.

पानी सब जगह आपको प्रभावित करता है चाहे वो आपका कार्यक्षेत्र ही क्यों ना हो। इसी कारण से ये सम्मेलन सभी लोगो के लिये खोला गया है (इसमें निशुल्क भाग लिया जा सकता है) ताकि एक बेहतर विचार विमर्श हो सके ।

कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिये आज ही इस लिंक में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें,5000 की लिमिट पार होने पर रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया जायेगा ।

https://worldaquacongress.org/quick_registration.aspx

तारीख : अक्टूबर 29- 30, 2020

समयः प्रातः 9:00 बजे से सांय 6ः00 बजे

पूर्व में हुए कार्यक्रम की एक झलक देखने के लिये प्रस्तुत वीडियो देखें-

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: hindi.indiawaterportal.org
Top