Tuesday, 20 Feb, 2.33 am Hind News24x7

अजब-गज़ब
देश का सबसे ऊंचा कपल, परिवार का कद 26 फीट से ज्यादा

हिन्द न्यूज़ डेस्क| कहते है कि जोडिय़ां जन्म के साथ ही ऊपर से बनकर आती है. आज आपको हम ऐसे जोड़े के बारे में बताने जा रहे है जो बाकियों से कुछ हटके है. यह जोड़ा दुनिया भर में चर्चा का विषय बने हुए है. जी हां, हम बात कर रहे है पुणे के इस जोड़ की. इस जोड़े की पहचान अपनी लंबाई के चलते देश के टालेस्ट (सबसे ऊंचे) पति-पत्नी के रूप में होती हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इनके बच्चों की हाइट सभी आकर्षित करती है.अपने लंबे कद के कारण यह परिवार लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में नाम दर्ज करवा चुका है.

पुणे से सटे पिंपरी में रहने वाले कुलकर्णी परिवार को देश के सबसे लंबे कद के परिवार के रूप में पहचाना जाता है. इस परिवार में 4 सदस्य हैं. इनकी लम्बाई को आपस में जोड़ दिया जाए तो यह 26 फीट से ज्यादा हो जाती है.

56 वर्षीय शरद कुलकर्णी इस परिवार के मुखिया है, इनकी लम्बाई 7 फीट 1.5 इंच है. शरद कुलकर्णी की पत्नी संजोत 6 फीट 2.6 इंच लंबी हैं. खास बात यह है कि कुलकर्णी की दोनों बेटियों की भी लम्बाई 6 फीट हैं.

उनकी बड़ी बेटी मुरूगा 26 साल की हैं और इनकी लंबाई 6 फीट है. छोटी बेटी सान्या 20 साल की हैं और इनकी हाइट 6 फीट 4 इंच है.शरद कुलकर्णी और संजोत की शादी 1989 में हुई थी. इनकी शादी की कहानी बहुत दिलचस्प है. 6 फीट से ज्यादा लंबाई होने के कारण संजोत की शादी नहीं हो पा रही थी, एक दिन अचानक उनकी दादी ने घर के पास सब्जियां खरीदते शरद को देखा. उन्हें देखते ही वह सीधे शरद के पास गई और शादी का प्रस्ताव रख दिया.

शरद कुलकर्णी और संजोत की शादी 1989 में हुई थी. इनकी शादी की कहानी बहुत दिलचस्प है. 6 फीट से ज्यादा लंबाई होने के कारण संजोत की शादी नहीं हो पा रही थी, एक दिन अचानक उनकी दादी ने घर के पास सब्जियां खरीदते शरद को देखा. उन्हें देखते ही वह सीधे शरद के पास गई और शादी का प्रस्ताव रख दिया.कुलकर्णी को उम्मीद थी कि वह सबसे लंबे कपल का गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड भी बना पाएंगे, लेकिन यह रिकॉर्ड कैलिफोर्निया के वेन और लॉरी हॉलक्विस्ट ने अपने नाम कर लिया था. दोनों की कुल लंबाई 13 फुट 4 इंच थी.

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Hindnews24x7
Top