Sunday, 24 Jan, 8.47 pm IBC24

होम
7 हजार रुपए तक गिर चुकी है सोने की कीमत! निवेश करने के लिए है सुनहरा अवसर

मुंबईः कोरोना काल में सोने की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस हफ्ते भी सोने के दाम में 488 रुपए की कमी देखने को मिला है। एमसीएक्स पर फरवरी डिलीवरी वाला सोना पिछले हफ्ते शुक्रवार को 48702 रुपए प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था तो वहीं इस हफ्ते शुक्रवार को यह 258 रुपए की गिरावट का साथ 49190 रुपए के भाव पर बंद हुआ। देखा जाए तो इस हफ्ते चार दिनों तक सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली, लेकिन शुक्रवार को कीमतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई।

: कपड़े के ऊपर से स्तन को छूना नहीं आता यौन हमले के दायरे में, एक अहम मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला

वहीं, जानकारों की मानें तो आगामी दिनों में सोने की कीमतों में बढ़ोतरी होगी। उनका कहना है कि ईजी मनी पॉलिसी, कमजोर डॉलर और संक्रमण के बढ़ते मामलों से आने वाले दिनों के सोने के दाम बढ़ेंगे। अगले एक महीने में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का स्पॉट प्राइस 1920 डॉलर प्रति औंस तक पहुंच सकता है जबकि एमसीएक्स पर यह 50400 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट तक पहुंच सकता है। अभी इंटरनैशनल मार्केट में यह 1,862.30 डॉलर प्रति औंस चल रहा है।

: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय बनकर ऑनलाइन ट्रांसफर एजेंसी से ठगी की कोशिश, लेकिन नहीं दे पाया झांसा

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था सोने का दाम
बीते साल सोने की कीमत करीब 28 फीसदी तक बढ़ी थी, लेकिन अगस्त के महीने में तो सोने-चांदी ने एक नया रिकॉर्ड ही बना दिया था और अपना ऑल टाइम हाई का स्तर छू लिया था। ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारत में ही सोने की कीमत बढ़ी। वैश्विक बाजार में भी सोना करीब 23 फीसदी महंगा हुआ। इससे पहले 2019 में भी सोने के दाम में बढ़ोतरी की दर डबल डिजिट में थी।

: AICC ने गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: IBC24
Top