Saturday, 23 Jan, 8.18 pm IBC24

राष्ट्रीय
गणतंत्र दिवस पर ऐसी ऐतिहासिक होगी 'किसान परेड', जैसी इस देश ने कभी नहीं देखीः किसान नेता योगेंद्र यादव

नई दिल्लीः मोदी सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले लगभग दो महीने से लगातार जारी है। ठंड और बेमौसम बरसात में भी किसानों का जत्था दिल्ली की सीमा पर डटा हुआ है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के लिए अनुमति दे दी है। बताया जा रहा है कि किसान संगठनों आैंर दिल्ली पुलिस के बीच आज बैठक हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने किसानों को रैली की अनुमति दे दी है।

: राजनांदगांव जिले के 700 से अधिक आदिवासियों ने शुरू किया पैदल मार्च, अपनी मांगों को लेकर सोमवार को राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन

ट्रैक्टर परेड की अनुमति मिलने के बाद किसान नेता योगेंद्र यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि 26 जनवरी को किसान इस देश में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड करेगा। पांच दौर की वार्ता के बाद ये सारी बातें कबूल हो गई हैं। सारे बैरिकेड खुलेंगे, हम दिल्ली के अंदर जाएंगे और मार्च करेंगे। रूट के बारे में मोटे तौर पर सहमति बन गई है।

: SDM पर हमले के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस को ही बनाया बंधक, 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

26 जनवरी को हम अपने दिल की भावना व्यक्त करने अपनी राजधानी के अंदर जाएंगे। एक ऐसी ऐतिहासिक किसान परेड होगी जैसी इस देश ने कभी नहीं देखी। यह शांतिपूर्वक होगी और इस देश के गणतंत्र दिवस परेड पर या इस देश की सुरक्षा आन-बान-शान पर कोई छींटा नहीं पड़ेगा।

: छत्तीसगढ़ में भूमिहीन आदिवासी परिवार को मिलेगी जमीन, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

ज्ञात हो कि कल भी सरकार और किसान संगठनों के बीच बैठक हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। बैठक के दौरान कृषि मंत्री ने कहा कि नए कृषि कानूनों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है। कानूनों को 18 महीने तक टालने के अलावा इससे बेहतर विकल्प और कुछ नहीं दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपनी तरफ से बेहतर प्रस्ताव दिया था, अगर किसानों के पास इससे अच्छा कोई प्रस्ताव है तो उसे लेकर आएं। सरकार की तरफ से कहा गया कि 1.5 साल की जगह 2 साल तक कृषि क़ानूनों को स्थगित करके चर्चा की जा सकती है। उन्होंने कहा अगर इस प्रस्ताव पर किसान तैयार हैं तो कल फिर से बात की जा सकती है, कोई अन्य प्रस्ताव सरकार ने नहीं दिया।

: 'जय श्रीराम' के नारे सुनकर बौखलाई सीएम ममता बनर्जी, कहा- कार्यक्रम में बुलाकर बेइज्जती करना ठीक नहीं

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: IBC24
Top