Thursday, 07 Jan, 10.03 pm IBC24

होम
कोविड-19: आंध्र प्रदेश सरकार ने निगरानी व रोकथाम के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए

अमरावती, सात जनवरी (भाषा) आंध्र प्रदेश सरकार ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 मामलों की निगरानी, रोकथाम, नियंत्रण और रोगियों के उचित उपचार के लिए कुछ नए दिशानिर्देश जारी किए और जिलाधिकारियों को सतर्क रहने और हर दिन व्यक्तिगत रूप से मामलों की स्थिति की निगरानी करने का निर्देश दिया।

राज्य के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अनिल कुमार सिंघल ने एक सरकारी आदेश में कहा कि ताजा दिशानिर्देश एक दिवानी रिट याचिका पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के अनुरूप और हाल ही में कुछ राज्यों में मामलों में वृद्धि और ब्रिटेन में संक्रमण के नए स्वरूप के तेज प्रसार को देखते हुए जारी किए गए हैं।

सिंघल ने जिलाधिकारियों को एक बार फिर कोविड ​​अस्पतालों के सभी नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया और उच्चतम न्यायालय द्वारा जारी निर्देशों पालन करने के लिए कहा।

उन्होंने सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में कोविड​​-19 रोगियों को उचित उपचार प्रदान करने के लिए दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कराने को कहा।

उन्होंने जिलाधिकारियों से सभी सरकारी और निजी दोनों तरह के कोविड अस्पतालों में अग्निशमन संबंधित ऑडिट कराने के लिए संयुक्त जिलाधिकारी की देखरेख में निरीक्षण दल गठित करने को कहा।

अस्पताल प्रशासनों को अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करना आवश्यक है।

प्रधान सचिव ने कहा कि समय-समय पर कोविड-19 को लेकर उपयुक्त व्यवहार और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने के आदेश जारी किए जाए।

भाषा कृष्ण माधव

माधव

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: IBC24
Top