Tuesday, 20 Apr, 5.19 pm In Khabar

होम
Corona Case In India : पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण 1,761 की मौत, 2.59 लाख से अधिक केस

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के चलते 1,761 लोगों की मृत्यु हुई है, जो अब तक सबसे ज्यादा है. वहीं 2.59 लाख से अधिक नए कोरोना रे मामले सामने आए हैं. यह छठा दिन है जब देश में दो लाख से अधिक कोरोना के केस सामने आए हैं. महामारी की शुरुआत के बाद से दर्ज किए गए कुल मामलों में भारत संयुक्त राज्य में दूसरे स्थान पर है.

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के चलते 1,761 लोगों की मृत्यु हुई है, जो अब तक सबसे ज्यादा है. वहीं 2.59 लाख से अधिक नए कोरोना रे मामले सामने आए हैं. यह छठा दिन है जब देश में दो लाख से अधिक कोरोना के केस सामने आए हैं. महामारी की शुरुआत के बाद से दर्ज किए गए कुल मामलों में भारत संयुक्त राज्य में दूसरे स्थान पर है.

सभी नागरिक जो 18 या उससे अधिक हैं, वे 1 मई से कोविड-19 टीकाकरण प्राप्त कर सकते हैं. सरकार ने कहा कि वैक्सीन निर्माताओं को केंद्र और बाकी राज्य सरकारों को 50% खुराक की आपूर्ति करनी होगी. देश के सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में, 58,924 ताज़े कोरोनो वायरस के मामले दर्ज किए गए, जो 38.98 लाख से अधिक की तादाद में ले गए, जबकि 351 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र के बाद सबसे प्रभावित राज्य हैं दक्षिणी राज्य केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश .

राजधानी में बिगड़ते सीओवीआईडी ​​-19 की स्थिति के बीच दिल्ली सप्ताह भर के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया. पिछले 24 घंटों में, 240 मौत हुई - दिल्ली में एक ही दिन में सबसे अधिक दर्ज की गईं - और 23,686 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए.
राज्य भर में कोविड-19 मामलों में हालिया उछाल के बीच केरल में आज से दो सप्ताह के लिए कर्फ्यू लगाया जाएगा. केरल - जिसने पिछले साल जनवरी में भारत का पहला कोरोनावायरस केस देखा था - पिछले 24 घंटों में 13,644 नए कोविड19 मामले सामने आए. कर्नाटक के राज्यपाल आज बेंगलुरु में राज्य के राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे.उस बैठक के बाद, सरकार को राज्य में, विशेषकर राजधानी बेंगलुरु में कोरोना के केस ज्यादा साममे आ रहे हैं इससे निपटने के लिए सख्त उपायों की घोषणा करने की उम्मीद की जा रही है कर्नाटक ने पिछले 24 घंटों में 15,785 नए कोविड मामले देखे गए.

तेलंगाना में, नागार्जुनसागर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के बाद शाम को आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और 60 अन्य लोगों ने कोविड पॉजिटिव पाए गए जिसका जिम्मेदार सीएम को माना गया. राज्य सरकार को बढ़ते कोविड मामलों से निपटने के लिए लॉकडाउन पर निर्णय लेने के लिए सोमवार को उच्च न्यायालय द्वारा दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया था.

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से दैनिक वृद्धि के मद्देनजर सोमवार की शाम से पांच अप्रैल तक लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर - सोमवार रात को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया. देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य 28,211 नए मामलों आए और 167 मौतें हुईं.

राजस्थान, जिसने सोमवार को दो सप्ताह के कर्फ्यू या "आत्म-अनुशासन पखवाड़े" की शुरुआत की. सोमवार को राज्य में 53 लोगों की मौत हो गई और 11,967 लोगों ने इन सकारात्मक मामलों का परीक्षण किया, 2,011 केस राजधानी जयपुर में से सामने आए हैं. जयपुर के सबसे बड़े कोविड अस्पताल में 90 फीसदी बेड भर गए हैं. असम ने सोमवार को कोविड मामलों में 1,367 ताजा संक्रमणों के साथ अपना सबसे बड़ा स्पाइक देखा गया. एक ही दिन में सात मौतें हुईं.

COVID-19 Vaccine : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर, 1 मई से 18 साल के ऊपर लोगों को लगाया जाएगा वैक्सीन

Lockdown In Delhi : जानें 6 दिन के लॉकडाउन में क्या खुला रहेगा और क्या बंद

और पढ़ें देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: In Khabar
Top