Friday, 30 Apr, 11.49 pm In Khabar

होम
'Shooter Dadi' Chandro Tomar passes away: बागपत की मशहूर निशानेबाज दादी चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन, तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने दी श्रद्धांजलि

'Shooter Dadi' Chandro Tomar passes away: बागपत की मशहूर निशानेबाज़ दादी चंद्रो तोमर का कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया. दादी के निधन से बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ गयी है. ख़ासकर, बायोपिक सांड की आंख में चंद्रो तोमर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर इस ख़बर से टूट गयी हैं. चंद्रो तोमर को कोरोना की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने आंखिरी सांस ली.

नई दिल्ली. बागपत की मशहूर निशानेबाज़ दादी चंद्रो तोमर का कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया. दादी के निधन से बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ गयी है. ख़ासकर, बायोपिक सांड की आंख में चंद्रो तोमर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर इस ख़बर से टूट गयी हैं. चंद्रो तोमर को कोरोना की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने आंखिरी सांस ली.

भूमि पेडनेकर ने चंद्रो दादी के साथ अपनी कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करके लिखा- चंद्रो दादी। चंद्रो तोमर उर्फ शूटर दादी चंद्रो के निधन की ख़बरे से बेहद दुखी हूं. वाकई ऐसा लगता है कि मेरा एक हिस्सा चला गया. परिवार का एक हिस्सा चला गया. उन्होंने बेहद शानदार ज़िंदगी जी है और कई ज़िंदगी को प्रभावित किया. पितृसत्ता पर सवाल किये और उम्र की हर कड़ी को तोड़ दिया.

उनकी विरासत उन सभी लड़कियों में जीवित रहेगी, जिन्होंने उन्हें आदर्श के रूप में देखा. मैं ख़ुशक़िस्मत हूं कि उन्हें पर्दे पर निभाने का मौक़ा मिला. इस प्रक्रिया में उनसे जीवन और औरत होने के बारे में मैंने बहुत कुछ सीखा. ऐसा लगने लगा, जैसे वो मैं ही हूं. साहस, दया, विनम्रता और मुस्कुराहट के साथ उन्होंने ज़िंदगी जी। शानदार पिस्टल शूटर और टीचर प्रखर वक्ता. उनकी बहुत याद आएगी. उनके परिवार और शुभचिंतकों को मेरी संवेदनाएं.

https://www.instagram.com/p/COSawZdBMQ1/

वहीं, इस फ़िल्म में प्रकाशी तोमर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने दादी चंद्रो तोमर के साथ फोटो शेयर करके लिखा- आप हमेशा एक प्रेरणा रहेंगी. जिन लड़कियों को आपने जीने की आस दी है, उनमें आप हमेशा ज़िंदा रहेंगी. मेरी सबसे क्यूट रॉकस्टार ईश्वर आपको शांति दे.

89 साल की निशानेबाद चंद्रो तोमर तो मंगलवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन तबियत बिगड़ने की वजह से उनका शुक्रवार को निधन हो गया. बता दें कि शूटर दादी ने अपने बहन प्रकाशी तोमर से साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था. उन्होंने कई बड़े पुरस्कार अपन नाम किए हैं. उन्हें विश्व का सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है. इतना ही नहीं बॉलीवुड की हिट फिल्म सांड की आंख इन्ही दोनों दादी के जीवन के आधार पर बनाई गई थी. इस फिल्म में भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने जबरदस्त भूमिका निभाई थी.

और पढ़ें देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: In Khabar
Top