Friday, 13 Apr, 11.45 am

होम
नक्सलियों के फरमान से घबराई केंद्र सरकार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पहुंचे रायपुर

रायपुर: 14 अप्रैल को बीजापुर जिले के जांगला में पीएम नरेंद्र मोदी के होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा आज शुक्रवार की सुबह में रायपुर पहुंचे। राजधानी के माना एयरपोर्ट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने उनका स्वागत किया। बताया जाता है कि नड्डा 2 घंटे रायपुर में रुककर जांगड़ा के लिए रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि नक्सलियों ने कल 14 अप्रैल को बीजापुर जिले के जांगला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले एक फरमान जारी किया है, जिसे जानकर देश की सुरक्षा एजेंसियों के भी होश उड़ गए हैं। इसे लेकर देश की सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस प्रशासन चाक चौबंद हो गया है। दरअसल नक्सलियों ने पीएम मोदी की सभा में नहीं जाने के लिए ग्रामीणों को एक फरमान जारी किया है। नक्सली गांव-गांव में बैठक कर ग्रामीणों को मोदी की सभा में जाने से मना कर रहे हैं। भैरमगढ़ के अंदरूनी क्षेत्रों में भी नक्सलियों ने इस संबंध में ग्रामीणों को हिदायत दी है। गांवों में बैठक लेकर कहा है कि अगर राजनीतिक पार्टी के लोग उन्हें गाड़ियों में लेने के लिए आते हैं, तो उन्हें मार भगाओ।

इतना ही नहीं नक्सलियों ने चेतावनी दी है कि यदि कोई ग्रामीण मोदी की सभा में गया तो उसे कड़ी सजा दी जाएगी। किसी भी गांव से ग्रामीणों को एकत्रित कर मोदी की सभा में ले जाने वाले व्यक्ति को बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा। भाजपा ने मोदी की सभा में एक लाख से अधिक भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है ।

बता दें कि प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को जांगला से आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च कर देश को समर्पित करेंगे। इसके अलावा कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। ज्ञात हो कि नक्सलियों ने दो दिन पहले ही बीजापुर-भोपालपट्टनम सड़क पर महादेव घाट के पास बड़ी संख्या में पोस्टर्स और बैनर्स फेंके थे। इस पर्चे में नक्सलियों ने मोदी पर बस्तर के विकास के नाम पर अमूल्य खनिज संपदा को कॉरपोरेट्स को सौंपने का आरोप लगाया है। पोस्टर-बैनर से लोगों में दहशत का माहौल है। नक्सली लगातार पीएम मोदी के दौरे का विरोध कर रहे हैं।

श्रिया पांडेय की रिपोर्ट

INH News

Dailyhunt
Top