Sunday, 19 Sep, 6.20 pm Janman TV

जनमन tv
CSK vs MI : आज शाम से चढ़ेगा IPL का बुखार, मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) की भिड़ंत होगी। लगभग पांच महीने के ब्रेक के बाद लीग के दूसरे चरण का आयोजन किया जा रहा है। पहले चरण में CSK ने शानदार खेल दिखाया था और फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं तो वहीं MI मिले-जुले प्रदर्शन के साथ चौथे स्थान पर है। आइए जानते हैं अब तक एक-दूसरे के खिलाफ कैसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन।

अब तक IPL में आमने-सामने हुए मुकाबलों में मुंबई ज्यादा मैच जीतने में सफल रही है। Cricketpedia के मुताबिक अब तक CSK और MI के बीच कुल 31 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से MI ने 19 में जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ CSK 12 मैच ही जीत सकी है। इस सीजन खेले गए पहले मुकाबले में MI ने 219 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी।

MI के रोहित शर्मा ने CSK के खिलाफ 29 मैचों में 752 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 87 के उच्चतम स्कोर के साथ सात अर्धशतक भी लगाए हैं। वहीं पोलार्ड ने 21 मैचों में 173.33 की स्ट्राइक-रेट से 572 रन बनाए हैं। लसिथ मलिंगा ने CSK के खिलाफ 21 मैचों में 31 विकेट लिए हैं, लेकिन वह इस सीजन MI का हिस्सा नहीं हैं। वर्तमान गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट ने नौ मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

CSK की मौजूदा टीम से सुरेश रैना ने MI के खिलाफ 33 मैचों में 820 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 83* के सर्वोच्च स्कोर सहित सात अर्धशतक भी लगाया है। वहीं एमएस धोनी ने 36 मैचों में 679 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक लगाया है। गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो ने 19 मैचों में 4/42 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 28 विकेट लिए हैं।

रोहित शर्मा ने अब तक 40 अर्धशतक लगाए हैं और वह विराट कोहली (40) तथा एबी डिविलियर्स (40) के साथ संयुक्त रूप से तीसरे सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके पास इन दोनों बल्लेबाजों को पीछे छोड़ने का मौका होगा। 99 मैच खेल चुके जसप्रीत बुमराह अपने 100 मैच पूरे कर सकते हैं। कर्ण शर्मा (59) विकेटों के मामले में मिचेल जॉनसन (61) से आगे निकल सकते हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janman TV
Top