Tuesday, 05 Sep, 4.29 am जनप्रहरी एक्सप्रेस

होम
यूसी न्यूज़ के पत्रकार वरुण कुमार को मिला राष्ट्रीय मीडिया सम्मान

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज में 33वां डॉक्टर एस. राधाकृष्णन स्मृति नेशनल मीडिया नेटवर्क सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में यूसी न्यूज़ के पत्रकार वरुण कुमार को भी सम्मानित किया गया। उनको ये सम्मान डिजिटल पत्रकारिता/ब्लॉगिंग/सोशल मीडियाके क्षेत्र में योगदान के लिए दिया गया।

14 साल से वरुण पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। वे एबीपी न्यूज़, अमर उजाला और हिन्दुस्तान जैसे संस्थानों के डिजिटल विंग में काम कर चुके हैं। डिजिटल से पहले वो सात साल बुलंदशहर में रिपोर्टिंग कर चुके हैं। वे न्यूज़-24 और राष्ट्रीय सहारा जैसे संस्थानों के लिए भी रिपोर्टिंग कर चुके हैं।

सेल्स, मार्केटिंग और एडिटोरियल में वरुण काम कर चुके हैं, साथ ही अखबार, टीवी और डिजिटल में भी वह काम कर चुके हैं। स्टार/एबीपी न्यूज़ की वेबसाइट लॉन्चिंग टीम का भी वह हिस्सा रह चुके हैं। फिलहाल देश भर के पत्रकारों को मोबाइल पत्रकारिता के बारे में वह जागरुक कर रहे हैं।

वह अजीत अंजुम, मिलिंद खांडेकर, अखिलेश श्रीवास्तव, विनोद वर्मा, राजेश उपाध्याय और शशि शेखर जैसे संपादकों के साथ काम कर चुके हैं। वरुण को टीआरपी वाली खबरों का मास्टर माना जाता है। एबीपी न्यूज़, अमर उजाला और हिन्दुस्तान की सफलता के पीछे वरुण कहीं ना कहीं किसी ना किसी रूप में शामिल रहे हैं।

वरुण के पिता स्वर्गीय सुभाष गोयल भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की पत्रकारिता के बड़े नाम रहे हैं। वरुण के छोटे भाई राहुल भी बुलंदशहर के जाने माने पत्रकार हैं। लेडी सिंहम के नाम से मशहूर बी चंद्रकला का वायरल वीडियो के बाद राहुल इंटरनेश्नल मीडिया में छा गए थे। वरुण की अर्धांगिनी अनामिका भी फ्रीलांस पत्रकार हैं और कई बड़े ब्रैंड्स के साथ काम कर चुकी हैं।

कार्यक्रम के दौरान मीडिया के क्षेत्र से कई और लोगों को पुरुस्कृत किया गया। साथ ही शिक्षा और मेडिकल के क्षेत्र से भी कई लोगों को सम्मानित किया गया।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Janprahari
Top