Wednesday, 30 Aug, 6.57 am झारखण्ड

जमशेदपुर
सरकारी स्कूलों के पहले चैंपियन तैराक बने विष्णु सरदार

राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को पोटका के टांगराइन स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षक अरविंद तिवारी के प्रयास से तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पहला मौका : मालूम हो कि यह पहला मौका है जब पोटका के किसी सरकारी स्कूल में तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया हो। इस यादगार आयोजन में विष्णु सरदार नामक छात्र ने किसी सरकारी स्कूल द्वारा आयोजित तैराकी प्रतियोगिता का पहला चैंपियन तैराक बनने का गौरव हासिल किया। विष्णु ने सीनियर बालक वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि विमल सरदार दूसरे व महेंद्र सरदार तीसरे स्थान पर रहे। जूनियर बालक वर्ग में धनु टुडू पहले, सागर मंडल दूसरे और अजीत सरदार तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता का आयोजन गांव के ही एक तालाब में किया गया। पुरस्कृत हुए बच्चे : विजेताओं को डीपी इंटरनेशनल स्वीमिंग एकेडमी के कोच अशोक सिंह ने पुरस्कृत किया। मौके पर मुखिया राजाराम मुंडा, पूर्व प्रधानाध्यापक जय हरि सिंह मुंडा, ग्राम प्रधान मंगल पान, विद्यालय विकास समिति के अध्यक्ष सिंगराई माझी, वार्ड सदस्य मंगला माझी, घासीराम, सीआरपी विद्याधर, प्रधानाध्यापक एसके ठाकुर एवं सनत मंडल आदि मौजूद थे।

अशोक ने बताये तैराकी के गुर : तैराकी कोच अशोक सिंह ने टांगराइन के बच्चों को तैराकी के गुर सिखाये। उन्होंने बच्चों को नियमित रूप से तैराकी करने की भी सलाह दी। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अरविंद तिवारी ने किया।



Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Jharkhand
Top