Saturday, 14 Dec, 1.09 am JJP News

होम
गौतम गंभीर का हो सकता है पत्ता साफ, अपने सरकार के ही खिलाफ दे दिया बड़ा बयान,अब शाह के क़हर से भगवान ही बचाये

नई दिल्ली :भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने उन्नाव रेप पीड़िता के निधन पर दुख प्रकट किया। उन्नाव की रेप पीड़िता को 5 दिसंबर को एयरलिफ्ट के जरिए गंभीर हालत में लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल लाया गया था, ने शुक्रवार (6 दिसंबर) रात को दम तोड़ दिया। गंभीर ने इस घटना पर कहा कि यह बहुत दुखद है कि आज हम राष्ट्र के रूप में असफल साबित हुए हैं।

उन्होंने कहा, "एक भारतीय होने के नाते मैं शर्मिंदा हूं। एक महिला जिसका पहले बलात्कार हुआ और फिर आरोपी ने उसे जिंदा जला दिया। हम उस महिला को कोई सुरक्षा नहीं दे पाए। यह बहुत दिल दुखाने वाली बात है, हम उसे नहीं बचा पाए। हम सबको इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस घटना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।"

सभी राजनीतिक पार्टियों से इ मामले पर एक जुट होने की अपील करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, "मैं सभी से यह अनुरोध करता हूं कि रेप के मामलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उस महिला के परिवार की पीड़ा असहनीय है। यह राष्ट्र पुरुषों-महिलाओं दोनों का है। हमें उन स्थितियों को खत्म करना है जहां महिलाएं सूर्यास्त के बाद असुरक्षित महसूस करती हैं। क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गंभीर ने कहा कि कड़े कानूनों का कड़ाई से पालन होना चाहिइ और न्याय व्यवस्था में बदलाव आना चाहिए। उन्होंने कहा कि बलात्कार में फांसी को कानूनी बनाया जाना चाहिए। आरोपी को एक महा के भीतर सज़ा होनी चाहिए।"

गौरतलब है कि उन्नाव की इस पीड़िता को 90 फीसदी जली अवस्था में पाया गया था। पांच लोगों ने इसके साथ बलात्कार किया और गुरुवार को जब वह रेप मामले में सुनवाई के लिए अदालत जा रही थी तो उस पर हमला किया गया। आरोपी को एक सप्ताह पहले बेल दे दी गई थी, जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: JJP News Hindi
Top