Sunday, 15 Dec, 12.10 pm JJP News

होम
प्याज की कालाबाजारी रोकने के लिए बड़ा फैसला ,जमा करके रखने वाले की खैर नहीं , दर्ज होगी एफआईआर

जयपुर (एजेंसी )। खुदरा बाजार में प्याज की कीमतें 100 रपए प्रति किलो तक पहुंच चुकी है। प्याज की कालाबाजारी रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने थोक और खुदरा विक्रेताओं के लिए स्टॉक की सीमा भी तय कर दी है लेकिन रसद विभाग अभी तक ऐसे जमाखोरों को नहीं तलाश पाया, जिनके पास तय सीमा से ज्यादा प्याज हो। अब विभाग प्याज के अवैध भंडारण और स्टॉकिस्टों की तलाश के लिए पुलिस की मदद लेगा और यह पहली बार ऐसा होगा कि ज्यादा स्टॉक रखने वालों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।ज्यादा स्टॉक मिलने पर पुलिस की मौजूदगी में जब्ती भी होगी।

शुक्रवार को रसद विभाग के अधिकारी मुहाना मंडी पहुंचे तो मुहाना थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। थोक विक्रेता 250 क्ंिवटल और खुदरा विक्रेता 20ंिक्ंवटल तक ही प्याज का स्टॉक रख सकते हैं। डीएसओ कनिष्क सैनी ने बताया कि जयपुर में प्याज के अवैध भंडारणों का पता लगाने के लिए स्पेशल टीमें बनाई हैं, जो निगरानी कर रही हैं। मुहाना मंडी में भी लगातार निगरानी की जा रही है। एक जगह पर भंडारण की सूचना मिली थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: JJP News Hindi
Top