Wednesday, 20 Jan, 7.26 pm Khabar Din Raat

होम
डीएसटी और आदर्श नगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किया अन्तर्राज्जीय नकबजन गिरोह का खुलासा, दो गिरफ्तार

जयपुर। आदर्श नगर थाना पुलिस और जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अन्तर्राज्जीय नकबजन गिरोह का खुलासा करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से पुलिस ने भारी संख्या में मोबाइल सहित नकदी बरामद की गई है।

ये मोबाइल स्टोर में शटर ऊंचा कर व तोड़कर वारदातें करते है। इसके बाद यूपी में चोर बाजारों में माल बेचते है। आरोपितो के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा,राजस्थान, उत्तर पद्रेश सहित अन्य स्थानों पर 150 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।


पुलिस उपायुक्त पूर्व अभिजीत सिंह ने बताया कि हंसराज राजभर उर्फ राज(42) और आरिफ खान उर्फ राजा (42) को गिरफ्तार किया गया है और दोनों ही दिल्ली के रहने वाले है। आरोपितों से पूछताछ में सामने आया कि नकबजनी की वारदात को वह बीस वर्षो से करते आ रहे है और दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों में विभिन्न थानों में 150 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है।

दिन में बाजारों में पहुंचकर चोरी करने वाली दुकानों की रैकी करते है

आरोपित अपने निवास स्थान दिल्ली वाहन लेकर अलग-अलग शहरो में जाकर दिन में बाजारों में पहुंचकर चोरी करने वाली दुकानों की रैकी करते और फिर शराब सहित अन्य नशा कर नकबजनी की वारदात को अंजाम देते है और चुराया गया माल दिल्ली-यूपी सहित उसके आस-पास के इलाकों में औने-पौने दामों में बेच देते है। आरोपित चुरा के पैसों से नशा, वैश्यावृति, महंगी कारों सहित होटल जाने के शौकिन है और अपनी मौज-मस्ती के लिए नकबजन की वारदात को अंजाम देते है।

आरोपित हंसराज 1994 से अपराध की दुनिया में

वहीं आरोपित हंसराज आठवी क्लास पास है और 1994 से अपराध की दुनिया में है। शुरू में वह छोटे-मौटे अपराध किए करता था। जैसे सीवरेज के मैन होल को ढक्कन चुराना, लौहे की ग्रिल चोरी के बाद फायर आर्म्स की मदद से लूट, डकैती करना शुरू कर दिया। काफी मामले ज्वैलरी की दुकान लूटना, शराब की दुकान लूटना, इन्डस्ट्रीयल एरिया मे फैक्ट्रीया मं लूट पुलिस पार्टी में फायर करना जैसे अपराध है।

आरोपित वारदात करने के बाद अपना स्थान बदल लेता है और लूटी गई रकम से बदरपुर, आजमगढ शालीमार गार्डन जगतपुरा जैसे पोश एरिया में निवेश करता है। आरोपितों ने पिछले दिनों 18 जनवरी को दिल्ली से जयपुर आकर राजापार्क आदर्श नगर में जियो और वीवो मोबाइल स्टोर को निशाना बनाकर लाखों रुपए के मोबाइल फोन और अन्य उपकरण चुराना कबूला है। इस संबंध में नीरज सिंह व पवन सिंह ने मामला दर्ज करवाया था।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Khabar Din Raat
Top