Tuesday, 02 Jun, 12.23 pm Lifeberrys

कोरोना वायरस
बॉर्डर सील पर असमंजस, गुड़गांव-गाजियाबाद में बेरोक-टोक आते-जाते रहे वाहन, पुलिस बोली- हमें नहीं मिला कोई आदेश

दुनियाभर में अब भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के केसों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। भारत (Coronavirus in india) में भी अब 6-7 हजार औसतन केस रोजाना सामने आ रहे हैं। हालांकि, अच्छी बात यह है कि हमारा रिकवरी रेट काफी अच्छा है। भारत में अब तक 1,90,535 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 91,818 लोग ठीक भी हो चुके हैं। अब तक कोरोना ने देश में 5,394 लोगों की जान ली है। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20834 हो गई है। पिछले चौबीस घंटे में दिल्ली में कोरोना के 990 मामले सामने आए हैं। पिछले चौबीस घंटे में ही दिल्ली में 50 लोगों की मौत रिपोर्ट हुई है। दिल्ली में अबतक कोरोना संक्रमण से 523 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच दिल्ली बॉर्डर को सील करने का फैसला किया गया था।

पुलिस ने कहा आदेश नहीं मिला

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली बॉर्डर सील करने का ऐलान किया तो मंगलवार की सुबह से ही बॉर्डर पार करने में लोगों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर आसानी से गाड़ियां आ-जा रही है। बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के जवानों का कहना है कि उन्हें बॉर्डर सील करने का अभी तक आदेश नहीं मिला है।

नहीं हुआ बॉर्डर सील

ऐसा ही नजारा दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर देखने को मिला। यहां पर गाड़ियों की आवाजाही जारी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल दिल्ली बॉर्डर को सील करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि अगले 7 दिनों तक दिल्ली के सभी बॉर्डर सील किए जाएंगे। हालांकि, अभी बॉर्डर सील नहीं हुआ है।

सीएम अरविंद केजरीवाल के आदेश के मुताबिक, रविवार तक बॉर्डर सील रहेंगे। पास वालों को सिर्फ एंट्री मिलेगी। साथ ही व्यवसायिक वाहनों को भी छूट दी गई है। इससे पहले नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला प्रशासन ने दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया था और सिर्फ पास वालों को एंट्री दी जा रही थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lifeberrys Hindi
Top
// // // // $find_pos = strpos(SERVER_PROTOCOL, "https"); $comUrlSeg = ($find_pos !== false ? "s" : ""); ?>