Thursday, 22 Apr, 8.29 am Lifeberrys

ज्योतिष
छोटी उंगली खोलती हैं कई छुपे हुए राज, संरचना देती है इन बातों का संकेत

ज्योतिष की शाखा समुद्रशास्त्र में शारीरिक संरचना को देखकर व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता हैं। शरीर का हर अंग व्यक्ति से जुड़ी कई बातों को बयां करता हैं। आज इस कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं हाथ की छोटी उंगली की जिसमें कई छुपे हुए राज होते हैं। छोटी उंगली की संरचना को देख व्यक्ति के हावभाव और स्वभाव का आंकलन आसानी से किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं उन राज के बारे में जो छोटी उंगली खोलती हैं।

अगर छोटी उंगली हो नुकीली

हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार, अगर क‍िसी जातक की छोटी उंगली आगे से नुकीली हो तो यह अत्‍यंत शुभ संकेत होता है। कहते हैं क‍ि ऐसे जातक काफी बुद्धिमान होते हैं। इनके जीवन में धन के संसाधन कम भी हों तो भी वे अपने बलबूते समाज में एक अलग पहचान बना लेते हैं। इसके अलावा अगर क‍िसी की छोटी उंगली सामान्‍य लंबाई वाली हो तो ऐसे जातक अपनी मेहनत से अपार सफलता प्राप्‍त करते हैं।

अगर छोटी उंगली का अंत‍िम भाग हो ऐसा

हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार, अगर क‍िसी जातक की छोटी उंगली का अंत‍िम भाग कुछ चौकोर आकार जैसा हो। तो यह भी शुभ होता है। मान्‍यता है क‍ि ऐसे जातक व‍िलक्षण प्रत‍िभा के धनी होते हैं। ये खराब से खराब स्थिति में भी सफलता प्राप्‍त करने के रास्‍ते बना ही लेते हैं। इन्‍हें पर्सनल और प्रफेशनल दोनों ही लाइफ में बैलंस करना अच्‍छे से आता है। यही वजह है क‍ि इनके जीवन में प्रेम-स्‍नेह की कभी भी कमी नहीं होती।

ऐसी हो छोटी उंगली, सब कायल हो जाते हैं

हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार, अगर क‍िसी जातक की छोटी उंगली का अंत‍िम भाग अध‍िक लंबा हो या फ‍िर उंगली भरी हुई हो। तो समझ लें क‍ि ऐसे जातक जहां भी जाते हैं लोग इनके कायल हो जाते हैं। यही नहीं कर‍ियर में भी इनको असीम‍ित सफलता म‍िलती है। इसके अलावा ऐसे जातक दूसरों की भावनाओं का भी सम्‍मान करने वाले होते हैं। धार्मिक कार्यकलापों में भी बढ़-चढ़कर ह‍िस्‍सा लेते हैं।

ये भी पढ़े :

# उड़द दाल के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, घर में आएगी बरकत

# गायत्री मंत्र में छिपा हैं हर समस्या का निदान, जाप से होंगे ये 5 फायदे

# आपके जीवन में पैसों की तंगी का कारण बनती हैं वास्तु की ये गलतियां, बना सकती हैं कंगाल

# आपकी मुस्कुराहट में छिपे हैं कई राज, हंसने के तरीके से जानें स्वभाव

# शनिदेव की पूजा में लापरवाही पड़ेगी भारी, जरूर बरतें ये विशेष सावधानियां

# इन 5 राशि के जातकों से ना करें कभी दुश्मनी, होगा आपका ही नुकसान

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lifeberrys Hindi
Top