Tuesday, 02 Jun, 8.51 am Lifeberrys

कोरोना वायरस
दिल्ली में बिगड़े हालात, 20 हजार के पार कोरोना केस, 523 मौतें; अंतिम संस्कार के लिए जमीन खोज रही दिल्ली सरकार

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले हर रोज रेकॉर्ड स्तर से बढ़ते जा रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में 990 मामले सामने आए हैं। इसके बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 20,834 पहुंच गई हैं। वहीं, इस वायरस के संक्रमण से मरने वाले मरीजों की गिनती भी बढ़कर 523 तक पहुंच गई है। दिल्ली में अब कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए अस्पताल के बेड भी फुल हो चुके हैं। आज रेलवे के आइसोलेशन कोच को दिल्ली में तैनात किया गया है जिससे मरीजों को भर्ती किया जा सके।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सभी जिलाधिकारियों से कहा है कि ऐसी जगहों की पहचान करे जहां आने वाले समय में कोरोना मरीजों के लिए अतिरिक्त बेड लगाए जा सकें। हॉल इंडोर स्टेडियम आदि का प्राथमिकता देने को कहा गया है। इसके साथ ही बढ़ती मौत के आंकड़ों को देखते हुए रेजिडेंशल इलाकों से अलग अंतिम संस्कार के लिए जमीन भी पता लगाने को कहा है।

रेलवे का आइसोलेशन कोच तैनात

दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अब रेलवे के आइसोलेशन कोच तैनात करना पड़ गया है। रेलवे आइसोलेशन कोच से दिल्ली को तुरंत 160 बेड का कोविड अस्पताल मिल गया है। दिल्ली में हर रोज 1 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज आने के कारण अस्पतालों में बेड कम पड़ गए हैं।

20 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी बुलेटिन में कहा कि संक्रमण के 20 हजार 834 मामले हो चुके हैं । विभाग के मुताबिक मृतकों की संख्या 523 हो गयी। इनमें 50 लोगों की मौत सात अप्रैल और 31 मई के बीच हुई, 25 मई को नौ लोगों की मौत हुई जबकि 30 मई को 10 लोगों की मौत हुई। रविवार को सबसे ज्यादा 1 हजार 295 मामले आए जिससे संक्रमितों की संख्या 19 हजार 844 हो गयी थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lifeberrys Hindi
Top
// // // // $find_pos = strpos(SERVER_PROTOCOL, "https"); $comUrlSeg = ($find_pos !== false ? "s" : ""); ?>