Tuesday, 02 Jun, 12.34 pm Lifeberrys

कोरोना वायरस
दिल्ली उपराज्यपाल के दफ्तर में फटा कोरोना बम, 13 कर्मचारी निकले संक्रमित

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार 834 हो गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 990 मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अबतक कोरोना संक्रमण से 523 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अनलॉक 1.0 लागू हो चुका है लेकिन पूरे भारत के साथ-साथ दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना अब उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर तक पहुंच गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल के दफ्तर में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह जानकारी मंगलवार सुबह सामने आई है।

दिल्ली में 20 हजार से ज्यादा संक्रमित

बता दे, दिल्ली में सोमवार को चार दिनों के बाद दिल्ली में कोविड का संक्रमण एक हजार से नीचे आया। पिछले 28 मई से लेकर 31 मई के बीच लगातार दिल्ली में 1000 से अधिक संक्रमण पाया गया। लेकिन 1 जून को दिल्ली में कोविड की वजह से 990 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई है। अब दिल्ली में संक्रमण की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई है। अभी कुल 20 हजार 834 लोग संक्रमित हैं। सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अभी दिल्ली में 11 हजार 565 लोग संक्रमित हैं। इसमें से कोविड हॉस्पिटल में 2 हजार 748 मरीज एडमिट हैं, इसमें से 219 लोग आईसीयू में हैं और 42 मरीज वेंटिलेटर स्पोर्ट पर हैं। इसके अलावा कोविड हेल्थ सेंटर में 164, कोविड केयर सेंटर में 672 और होम आइसोलेशन में 6 हजार 238 मरीज हैं। अब तक दिल्ली में 2,17,537 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

बॉर्डर सील पर असमंजस

दिल्ली में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच दिल्ली बॉर्डर को सील करने का फैसला किया गया था लेकिन दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर आसानी से गाड़ियां आ-जा रही है। बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के जवानों का कहना है कि उन्हें बॉर्डर सील करने का अभी तक आदेश नहीं मिला है. ऐसा ही नजारा दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर देखने को मिला। यहां पर गाड़ियों की आवाजाही जारी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल दिल्ली बॉर्डर को सील करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि अगले 7 दिनों तक दिल्ली के सभी बॉर्डर सील किए जाएंगे। हालांकि, अभी बॉर्डर सील नहीं हुआ है। सीएम अरविंद केजरीवाल के आदेश के मुताबिक, रविवार तक बॉर्डर सील रहेंगे। पास वालों को सिर्फ एंट्री मिलेगी। साथ ही व्यवसायिक वाहनों को भी छूट दी गई है। इससे पहले नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला प्रशासन ने दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया था और सिर्फ पास वालों को एंट्री दी जा रही थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lifeberrys Hindi
Top
// // // // $find_pos = strpos(SERVER_PROTOCOL, "https"); $comUrlSeg = ($find_pos !== false ? "s" : ""); ?>