Monday, 01 Jun, 11.12 pm Lifeberrys

कोरोना वायरस
उत्तर प्रदेश / शराब की दुकानों के खुलने का योगी सरकार ने बदला समय, अब सुबह 10 से रात 9 बजे तक होगी बिक्री

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। लगातार दूसरे दिन बीते 24 घंटे में 373 नए रोगी सामने आए हैं। रविवार को 378 संक्रमित मिले थे, जो अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालांकि, अब तक कुल संक्रमितों में से 59.71% मरीज ठीक भी हुए हैं। राज्यभर में 217 लोगों की मौत हुई है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। अब ये दुकानें सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी। यह नियम थोक व फुटकर दोनों तरह के विक्रेताओं पर लागू होगा। सोमवार को प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव अनिल कुमार ने बताया- अनलॉक के पहले चरण में लोगों को तमाम रियायतें दी गई हैं। बाजार खुल गए हैं। दुकानें सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। इसलिए अब शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानें भी सुबह 10 बजे से रात 9 बजे बिक्री करेंगी। लेकिन, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीना वर्जित रहेगा। देसी शराब की फुटकर दुकान और मॉडल शॉप में बैठकर लोग शराब, बीयर आदि नहीं पी सकेंगे। इसी तरह बीयर की फुटकर दुकान के सामने खड़े होकर पीने की भी मनाही है। कंटनेमेंट जोन में पूर्व में भी बिक्री प्रतिबंधित थी, अनलॉक के पहले चरण में भी इस नियम को यथावत रखा गया है।

एक दिन में 300 करोड़ रुपए की हुई थी बिक्री

लॉकडाउन के चौथे चरण में बीते 4 मई को लॉकडाउन में ढील के दरम्यान शराब की दुकानें खोले जाने का फैसला हुआ था। तब बिक्री का समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक का तय हुआ था। पहले दिन शराब की दुकानों पर लंबी लाइन लगी थी। एक दिन में करीब 300 करोड़ रुपए की शराब बिक्री हुई थी।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lifeberrys Hindi
Top
// // // // $find_pos = strpos(SERVER_PROTOCOL, "https"); $comUrlSeg = ($find_pos !== false ? "s" : ""); ?>