Friday, 25 Jan, 12.40 pm Live Bihar

होम
सुरंग में घंटों फंसी रही ट्रेन, नक्सली इलाके होने से यात्रियों की दहशत में गुजरी रात

Patna: पटना-भागलपुर रेलखंड पर स्थित रतनपुर के निकट रेलवे के सुरंग में ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन घंटों फंसी रही। इस दौरान यात्रियों की सांसें किसी अनहोनी के डर से अटकी रहीं थी। इसका कारण जमालपुर के निकट चोरों द्वारा तार काटना बताया जा रहा था। जिसके बाद ट्रैक पर झूल रहे तार को हटाने में रेल प्रशासन को चार घंटे लग गए। गुरुवार की सुबह 6:00 बजे ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। रात भर ट्रेन सुरंग में खड़ी रहने के कारण यात्रियों में दहशत का माहौल दिखा।

दरसल रात दो बजे जमालपुर और रतनपुर स्टेशन को सूचना मिली कि चोरों ने रेल तार को काट दिया है। ट्रैक पर तार लटकने की सूचना स्टेशनों को दी गई। इस बीच ब्रह्मपुत्र मेल रात करीब 1:55 बजे जमालपुर स्टेशन से खुली थी। ट्रेन का इंजन अभी सुरंग पार किया था कि सिग्नल लाल कर ट्रेन को रोक दिया गया। इसके बाद ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने विद्युत कर्मी, गैंगमैन की मदद से लटके तार को हटा कर परिचालन शुरू कराया। इस वजह से भागलपुर की तरफ जा रही मालदा इंटरसिटी, बांका एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस को जमालपुर व धरहरा में रोक दिया गया। वहीं अब मार्ग में आ रही हावड़ा-राजगीर सवारी गाड़ी, जमालपुर- साहेबगंज पैसेंजर सुल्तानगंज में घंटों खड़ी रही।

आपको बता दें कि यह इलाका नक्सल प्रभावित है। ऐसे में आधी रात में ट्रेन का अचानक से रुक जाना यात्रियों को दहशत में ला दिया। अंधेरा होने के कारण यात्रियों ने ट्रेन के दरवाजे और खिड़कियों को बंद कर दिया। अनहोनी की आशंका से यात्री सहमे दिखे। पूरी रात ठंड में कांपते रहे। यात्री पूरी रात अपने बर्थ व सीट पर चुपचाप दुबके थे। ट्रेन में एस्कॉर्ट पार्टी को देख यात्रियों को थोड़ी राहत मिली। ट्रेन वहां पर लगभग दो बजे रात से ही सुबह 6 बजे तक रुकी रही। जब तक अंधेरा रहा, यात्री सहमे रहे। वहीं गुरुवार की सुबह 6:00 बजे जब ट्रेन खुली तब जाकर उनकी सांस में सांस आईं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Live Bihar
Top