Thursday, 04 Mar, 9.08 am Live Hindi Khabar

होम
TOP NEWS घाना में टीकाकरण अभियान का हुआ शुभारंभ

अक्रा, 4 मार्च (आईएएनएस)। घाना की सरकार ने ग्रेटर अक्रा, अशांति और मध्य प्रांतों के कुछ 43 उपकेंद्रिक जिलों में रहने वाले लोगों के बीच कोविड-19 महामारी के खिलाफ सार्वजनिक टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य सेवा कर्मियों, अग्रिम पंक्ति में योद्धा बने सुरक्षा कर्मियों, जटिल या एक से अधिक बीमारी से ग्रस्त मरीजों, 60 या उससे अधिक उम्र के लोगों और कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका में अग्रिम पंक्ति के सदस्यों को टीकाकरण के लिए योग्य माना गया है।

ग्रेटर अक्रा के क्षेत्रीय स्वास्थ्य निदेशालय ने इस कार्यक्रम के शुरू होने से पहले मंगलवार को 25 उपकेंद्रिक जिलों में कुल 325 केंद्र स्थापित किए हैं, जिसके तहत प्रथम चरण में लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा।

ग्रेटर अक्रा में हेल्थ सर्विस चैरिटी की क्षेत्रीय निदेशक सारपोंग ने सिन्हुआ को दिए एक साक्षात्कार में बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम दौरान होने वाली किसी भी प्रकार की समस्या को दूर रखने के लिए उनके संगठन द्वारा कई उपाय किए गए हैं।

वह कहती हैं, ग्रेटर अक्रा क्षेत्र के 25 जिलों की घोषणा महामारी के केंद्र के रूप में की गई है। पहले चरण में टीकाकरण के लिए भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए हमने 325 टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की है, जहां जाकर लोग कोरोना वैक्सीन की खुराक ले सकते हैं।

सारपोंग आगे कहती हैं, किसी भी प्रतिकूल स्थिति का सामना करने के लिए हमने कई उपाय कर रखे हैं और साथ ही स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में हमने लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने लिए कई जरूरी प्रावधानों का भी निर्माण किया गया है।

-आईएएनएस

एएसएन

विज्ञापन
Footer code:
Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Live Hindi Khabar
Top