Wednesday, 28 Oct, 11.45 pm Live News

गपशप
बिहारी भाइयों से सोनू ने की अपील वोटिंग तो करें ही साथ ही असली मुद्दों का भी रखें ध्यान

New Delhi : बिहार में 28 अक्टूबर से विधानसभा के पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। कोरोना जैसी भयानक महामारी के बीच बिहार में चुनाव कराना चुनाव आयोग के लिए एक बड़ी चुनौती है। इधर बिहार की जनता भी कोरोना को भूलकर अपने प्रतिनिधि के चयन के लिए फिर कमर कस कर कतार में खड़ी है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित तमाम नेताओं ने लोगों से बढ़चढ़कर लोकतंत्र के इस त्योहार में हिस्सा लेने की अपील की है । इसी बीच एक अपील बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी बिहार की जनता से की है । सोनू का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है ।

लॉकडाउन पीरियड में सोनू ने आगे बढ़कर निःस्वार्थ भाव से जिस तरह आप्रवासी मजदूरों की मदद की उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये वो कम ही है । इस सारे प्रकरण में ज्यादातर बिहार के वो आप्रवासी मजदूर थे जो रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में गए हुए थे । कोरोना काल में ये मजदूर एक - एक पैसे के लिए ऐसे मोहताज हो गए थे । उनके पास न तो खाने के पैसे थे और न ही अपने घर वापस जाने का कोई साधन । ऐसी विषम परिस्थिति में सोनू सूद इन गरीबों के रहनुमां बनकर उभरे । उन्होंने लोगों के दर्द को न सिर्फ समझा बल्कि भरपूर मदद भी की । सोनू के मदद का यह सिलसिला आज भी बदस्तूर जारी है ।

बहरहाल , सोनू सूद ने अपने ट्वीट के माध्यम से बिहार की जनता का ध्यान उनके असली मुद्दे पर खींचने का प्रयास किया है । उन्होंने लोगों से अपील किया है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भरपूर भागीदारी दें साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि वोटिंग में अपने दिमाग का भी इस्तेमाल जरुर करें । सोनू के इस ट्वीट की चर्चा चारों तरफ लोगों में हो रही है । उन्होंने लिखा है 'जिस दिन हमारे बिहारी भाइयों को घर छोड़ कर दूसरे राज्य नहीं जाना पड़ेगा । जिस दिन दूसरे राज्य के लोग बिहार में काम ढूँढने आएँगे , उस दिन देश की जीत होगी। वोट के लिए बटन उँगली से नहीं दिमाग से लगाना ।'

सोनू सूद ही नहीं बॉलीवुड की एक दूसरी एक्ट्रेस और कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने भी ट्वीट कर बिहार की जनता से मतदान करने की अपील की है । उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट में लिखा, 'बिहार के प्यारे भाई और बहनों, आज मतदान हैं । अपना मत जरुर डाले और कृपया , इस मंजर को याद रखें। ' इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग के साथ बिहार चुनाव, बिहार विधानसभा चुनाव और बिहार इलेक्शन 2020 लिखा है । बिहार में तीन चरण में मतदान होगा और वोटों की गिनती अगले महीने 10 नवंबर को होगा ।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Live India
Top