Tuesday, 16 Jul, 3.45 am Live News

होम
वफादारी हो तो ऐसी: मालिक को करंट लगा तो लेब्राडोर ने कुर्बान कर दी अपनी जान, मालिक को बचा लिया

NEW DELHI: जानवर इंसान से ज्यादा वफादार होता है। चंडीगढ़ के साथ डेराबस्सी में इसका एक और उदाहरण देखने को मिला है। यहां के एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में एक पालतू डॉग ने अपनी जान देकर मालिक जसप्रीत बेदी की जान बचा ली। जसप्रीत बिजली के नं'गे तार की चपेट में आ गए थे। इसी बीच कु'त्ते ने उनके हाथ पर का'टकर उन्हें पीछे धकेल दिया पर खुद करंट की च'पेट में आ गया।

उसकी मौके पर ही मौ'त हो गई। जसप्रीत उसे गले लगाकर काफी देर तक रोते रहे। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद हर शख्स का दिल पसीज गया। जसप्रीत ने बताया कि वह एक साल पहले एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में बने फ्लैट में परिवार और अपने पालतू कु'त्ते के साथ रहने आए थे। रोजाना की तरह शाम को वह अपने लेब्राडोर को फ्लैट के नजदीक घुमा रहे थे। रास्ते में बरसाती पानी जमा था।

उससे निकलते समय अचानक उनके कुत्ते को करंट लगा। उसे बचाने के लिए जब उन्होंने कुत्ते को छुआ तो वह भी करंट की च'पेट में आ गए। इस दौरान कुत्ते ने उनके हाथ पर का'टते हुए उन्हें बिजली के तार से दूर कर दिया लेकिन खुद नहीं बच सका। जसप्रीत कहा कि यहां जगह-जगह पर नं'गे तार जमीन पर बिछे हैं।

हा'दसे के बाद वहां रह रहे लोगों को अपने बच्चों की चिं'ता होने लगी है। उनका कहना है कि एसबीपी प्रंबंधकों की लापरवाही के कारण किसी की जान जा सकती है। लोगों ने रो'ष प्रकट करते कहा कि एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में फ्लैट लेकर उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Live India
Top