Wednesday, 25 Mar, 11.32 am Lokmat News

भारत
Coronavirus Update: तेलंगाना सीएम केसी राव की चेतावनी, अगर लॉकडाउन को नहीं माना तो गोली मारने के दिए जाएंगे आदेश

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से अब कई लोग देश में इसकी चपेट में आ गए हैं। ऐसे में अब कोविड-19 (COVID-19) की वजह से देश में होने वाली मौतों का आंकड़ा 11 का हो गया है। वहीं, इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बुधवार (25 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि 25 मार्च से पूरा देश 21 दिनों के लिए लॉकडाउन रहेगा। हालांकि, जनता को उनकी जरुरत का सामान मिलता रहेगा, लेकिन कोई भी व्यक्ति बिना वजह अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा।

ऐसे में आज से देश अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन हो गया है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने लॉकडाउन का पालन न करने वालों को कड़ी चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा है कि जो लोग लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकले पाए गए तो उन्हें देखते ही गोली मार दी जाएगी।

मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उन्हें 24 घंटे के कर्फ्यू का आदेश देना पड़ेगा। उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए ये भी कहा, 'ऐसे हालात मत पैदा कीजिए, जहां सरकार के पास पुलिस को देखते ही गोली मारने का आदेश देने के अलावा कोई विकल्प न बचे।'

दरअसल, लोग सोमवार (23 मार्च) और मंगलवार (24 मार्च) को लॉकडाउन के बावजूद भी घरों से बाहर निकलते हुए पाए गए, जिससे सीएम केसीआर बेहद नाराज हैं। ऐसे में उन्होंने साफ कहा कि अब जिसे भी बिना वजह घर से बाहर निकलते हुए देखा गया, उसे गोली मार दी जाएगी।

मालूम हो, तेलंगाना के सीएम लोगों को घरों में कैद करने के लिए विचार कर रहे हैं कि सभी पेट्रोल पंपों को बंद कर दिया जाए। साथ ही प्रदेश में शांति और लॉकडाउन की स्थिति बनाए रखने के लिए सेना की मदद ली जाए। आपको बता दें कि तेलंगाना में सीएम ने कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राज्य में सभी दुकानें शाम 6 बजे तक बंद हो जानी चाहिए।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lokmat News Hindi
Top