Sunday, 24 Jan, 9.15 pm Lokmat News

भारत
गलन भरी सर्दी से ठिठुरा उत्तर प्रदेश

लखनऊ, 24 जनवरी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके इस वक्त जबरदस्त गलन और ठिठुरन भरी सर्दी की चपेट में हैं और ठंड से हाल-फिलहाल राहत की कोई उम्मीद भी नहीं है।

आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जे. पी. गुप्ता ने बताया कि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद वहां से आ रही बर्फीली हवा से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों की फिजा में गलन घुल रही है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भी इसका असर देखा जा रहा है। इन दिनों कई इलाकों में धूप नहीं निकलने से ठिठुरन और बढ़ गई है।

उन्होंने बताया कि अभी ऐसी ठंड से जल्द राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

मौसम केंद्र की रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप रहा। हालांकि इस दौरान न्यूनतम तापमान में कोई खास गिरावट नहीं आई लेकिन गलन की वजह से ठिठुरन भरी सर्दी महसूस की गई।

पिछले 24 घंटों के दौरान चुर्क राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले 24 घंटों के दौरान भी गलन भरी सर्दी पड़ने का अनुमान है। राज्य के पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर शीतलहर चल सकती है। वहीं, पूर्वी इलाकों में कुछ जगहों पर शीतलहर के और प्रचंड रूप लेने की संभावना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lokmat News Hindi
Top