Thursday, 22 Apr, 11.53 pm Lokmat News

क्रिकेट
IPL 2021: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 6000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया। पडीक्कल के शतक और कोहली के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 10 विकेट से मैच जीत लिया।

भारतीय कप्तान और आरसीबी खिलाड़ी कोहली ने आईपीएल में एक और रिकॉर्ड बना दिया है। कोहली इस टूर्नामेंट के इतिहास में 6000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल-14 के 16वें मुकाबले में यह अनूठी उपलब्धि हासिल की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने देवदत्त पडीक्कल (नाबाद 101 रन) के आकर्षक शतक और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारी से गुरूवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में राजस्थान रॉयल्स को 21 गेंद रहते 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर इस सत्र में लगातार चौथी जीत दर्ज की।

पडीक्कल और कोहली के बीच पहले विकेट के लिये 181 रन की साझेदारी टीम की लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी भागीदारी भी रही। टीम ने 16.3 ओवर में 181 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम इस तरह चारों मैचों में जीत से आठ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी।

पडीक्कल का यह आईपीएल में पहला शतक है जिसके लिये उन्होंने 52 गेंदों का सामना किया और इसमें 11 चौके और छह छक्के लगाये। वह आईपीएल में सैकड़ा लगाने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज हैं। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए वह ऐसा करने वाले सबसे युवा हैं। इस प्रदर्शन के लिये इस 20 वर्षीय खिलाड़ी को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। साथ ही यह आरसीबी के लिये 14वां शतक था जो किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी के सबसे ज्यादा शतक भी हैं।

Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: Lokmat News Hindi
Top